EU समिट में शामिल होने के लिए डेनमार्क की PM ने कैंसिल की शादी, कहा- देश की सुरक्षा पहला फर्ज

मेटे (Mette Frederiksen) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते अपनी शादी को एक बार फिर से टाल दिया है. एक बार फिर इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि मेटे की शादी चौथी बार टाली गई है.
mette frederiksen cancel wedding, EU समिट में शामिल होने के लिए डेनमार्क की PM ने कैंसिल की शादी, कहा- देश की सुरक्षा पहला फर्ज

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) ने आम लोगों से लेकर नामी हस्तियों की भी जिंदगी पर असर डाला है. ऐसी ही नामी हस्तियों में एक हैं डेनमार्क (Denmark) की प्रधानमंत्री मेटे फेडरिक्सन (PM Mette Frederiksen). मेटे ने कोरोनावायरस के चलते अपनी शादी को एक बार फिर से टाल दिया है. एक बार फिर इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि मेटे की शादी चौथी बार टाली गई है.

इस बार मेटे ने अपनी शादी यूरोपियन यूनियन समिट के कारण टाली है. दरअसल, कोविड-19 (Covid-19) रिकवरी फंड के प्रस्तावों पर EU समिट 17 और 18 जुलाई को होगी. कोरोनोवायरस लॉकडाउन लागू होने के बाद राजनेताओं की यह पहली बैठक है. वहीं मेटे की शादी 18 जुलाई को उनके पार्टनर बो टेंगबर्ग के साथ तय है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘मेरा फर्ज डेनमार्क की सुरक्षा करना है’

फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए पीएम मेटे ने कहा कि उनका सबसे बड़ा फर्ज डेनमार्क की सुरक्षा करना है. पीएम मेटे ने फेसबुक पर मंगेतर बो के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है. फोटो को शेयर करते हुए मेटे ने लिखा, “मैं इस बेहतरीन इंसान से शादी करने को लेकर उत्साहित हूं, लेकिन जाहिर है कि यह इतना आसान होने वाला नहीं है. जुलाई के जिस शनिवार को हमने शादी की योजना बनाई थी, उसी दिन ब्रसेल्स में मुझे एक बैठक में शामिल होना है.”

उन्होंने आगे लिखा कि मुझे डेनमार्क के हितों को ध्यान में रखते हुए काम करना है. यही मेरी पहली प्राथमिकता है इसलिए हमें फिर से प्लान बदलना होगा. उम्मीद है हम जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे. मैं बो को ‘हां’ कहने के लिए बेताब हूं.

Jeg glæder mig så meget til at blive gift med den her fantastiske mand. Men helt let skal det åbenbart ikke være, og nu…

Mette Frederiksen यांनी वर पोस्ट केले गुरुवार, २५ जून, २०२०

बताते चलें कि पिछले हफ्ते एक वर्चुअल बैठक में यह तय किया गया था कि 17-18 जुलाई को ब्रुसेल्स में यूरोपीय परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी. इसमें 27 देशों के प्रमुख उपस्थित रहेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts