कोरोना महामारी के बीच चार महीनों बाद खुल रहा है डिज्नी वर्ल्ड, मास्क के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

डिज्नी वर्ल्ड (Disney World) खुलने के बाद अब यहां आने वालों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा पालन करना होगा. सभी आगंतुकों और कर्मचारियों के बॉडी टेम्परेचर की पार्क में घुसने से पहले जांच होगी.
Disney World to reopen from saturday, कोरोना महामारी के बीच चार महीनों बाद खुल रहा है डिज्नी वर्ल्ड, मास्क के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

अमेरिका में एक तरफ जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा, वहीं दूसरी ओर वहां का लोकप्रिय डिज्नी वर्ल्ड (Disney World) शनिवार से खुलने जा रहा है. डिज्नी वर्ल्ड के मैजिक किंगडम और एनिमल किंगडम शनिवार से ही खुल जाएंगे, तो वहीं एप्कॉट और हॉलीवुड स्टूडियो उसके चार दिन बाद खुलेंगे.

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा (Florida) में बना डिज्नी वर्ल्ड, ‘धरती पर सबसे जादुई जगह’ के नाम से भी जाना जाता है. COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए यह मार्च से बंद था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

फ्लोरिडा में मई में लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने के बाद पिछले हफ्ते यहां कोरोना के मामलों में भारी उछाल देखा गया है. जिसके बाद कई शहरों में फिर से प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. हालांकि डिज्नी वर्ल्ड खुलने के बाद अब यहां आने वालों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा.

डिज्नी वर्ल्ड घूमने जाने वालों को टिकट भी पहले से बुक करना होगा. सभी आगंतुकों और कर्मचारियों के बॉडी टेम्परेचर की पार्क में घुसने से पहले जांच होगी. इसके अलावा पटाकों और परेड के कार्यक्रम भी बंद रखे जाएंगे ताकि ज्यादा लोग एक जगह इकठ्ठा ना हों.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

डिज्नी, दुनियाभर में अपने सभी पार्कों को पिछले दो महीनों से दोबारा खोल रहा है. मई में कंपनी ने बुएना विस्ता लेक के पास बनाए गए अपने डिज्नी स्प्रिंग को भी आगंतुकों के लिए खोल दिया था. डिज्नी स्प्रिंग, दुकानों, रेस्टोरेंट और मनोरंजन के साधनों का एक कॉम्प्लेक्स है.

Related Posts