अमेरिका में कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज, चुनावी रैली में ट्रंप ने किया वादा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने समर्थकों से कहा, “हम ऐसा करने जा रहे हैं, जो मैंने हर किसी के लिए मुफ्त में मुहैया कराया है. एंटीबॉडी, मुझे लगता है कि एंटीबॉडी सबसे अच्छी चीज है. हम इसे मुफ्त में देने जा रहे हैं.”

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:49 am, Sun, 18 October 20
Donald Trump

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोनावायरस पीड़ितों (Coronavirus Infected) के इलाज को लेकर बड़ा ऐलान किया है. ट्रंप ने कहा है कि कोरोना पीड़ित सभी अमेरिकियों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. राष्ट्रपति ट्रंप ने विस्कॉन्सिन में अपने समर्थकों से कहा, “हम ऐसा करने जा रहे हैं, जो मैंने हर किसी के लिए मुफ्त में मुहैया कराया है. एंटीबॉडी, मुझे लगता है कि एंटीबॉडी सबसे अच्छी चीज है. हम इसे मुफ्त में देने जा रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि यह चुनाव ट्रंप सुपर रिकवरी बनाम बाइडेन डिप्रेशन के बीच होना है. इससे पहले मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, “नवंबर में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत देश में कोरोनावायरस के हालात को बदतर कर सकती है.”

ट्रंप ने साधा बाइडेन पर निशाना

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “कोरोना पर अब तक मिली रिकवरी को डेमोक्रेट्स अवैज्ञानिक लॉकडाउन लगाकर खत्म कर सकते हैं, जैसा कि फिलहाल आपके गवर्नर कर रहे हैं. जो बाइडेन पूरी देश में लॉकडाउन लगा देंगे जिससे वैक्सीन में देरी होगी और महामारी बढ़ती जाएगी.”

US Election: ट्रंप का कैंपेन अकाउंट अस्थाई रूप से बंद, ट्वीट की थी बाइडेन के बेटे की ‘निजी जानकारी’

बता दें कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद इसी महीने से डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा चुनावी प्रचार शुरू किया है. ट्रंप ने अपनी पहली रैली फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में की थी.

ट्रंप के छोटे बेटे की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के सबसे छोटे बेटे बेरोन (14) में कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं थे. कुछ दिनों पहले ही उनका परीक्षण भी नेगेटिव आया. अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने परिवार को लेकर दिए गए एक स्वास्थ्य अपडेट में ये बात कही.

मेलानिया ने साझा किया अपना अनुभव

प्रथम महिला के हवाले से कहा, “दो हफ्ते पहले कई अमेरिकियों की तरह मेरा कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया था. मेरे पति और देश के कमांडर-इन-चीफ के लिए भी ऐसी ही खबर आई. स्वाभाविक रूप से मेरे बेटे को लेकर भी यही ख्याल आया लेकिन हमारे लिए बड़ी राहत की बात है कि उसका परीक्षण निगेटिव आया है.”

मेलानिया ट्रंप ने इस दौरान अनुभव किए गए लक्षणों के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, “मैंने शरीर में दर्द, खांसी और सिरदर्द महसूस किया, और ज्यादातर समय बहुत थकान महसूस की. मैंने दवाओं के बजाय विटामिन और स्वस्थ भोजन को चुना.”

कोरोना वैक्सीन Tracker: 2021 में टीका आने के बाद भी सामान्य नहीं होंगे हालात- सर्वे