डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना संक्रमण के लिए चीन को फिर ठहराया जिम्मेदार, यूएन में जिनपिंग ने किया पलटवार

संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के 75 साल पूरे होने के अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को खूब खरीखोटी सुनाई. उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र, चीन को जिम्मेदार ठहराए.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 2:16 am, Wed, 23 September 20

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर चीन पर हमला बोला है. संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के 75 साल पूरे होने के अवसर पर ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र चीन को जिम्मेदार ठहराए.

इस वर्चुअल मीटिंग में ट्रंप ने कहा कि वायरस के शुरुआती दिनों में चीन ने अपने देश में घरेलू उड़ानों को बंद कर दिया जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को जारी रखा. इससे पूरी दुनिया में संक्रमण फैल गया.

File Pic-Donald Trump

वहीं चीन ने संयुक्त राष्ट्र परिषद में कोरोना महामारी पर अपनी सफाई दी. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाई लड़ाई का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए.

इस वर्चुअल मीटिंग में शी जिनपिंग ने कहा कि किसी भी देश को दुनिया पर हावी नहीं होने देना चाहिए और विकास के सभी सुविधाओं को अपने पास रखना चाहिए.

File Pic-Xi Jinping

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर भी जमकर निशाना साधा. ट्रंप ने कहा कि इस संस्थान पर चीन का पूरा नियंत्रण है. इसलिए WHO ने झूठ कहा कि कोरोनावायरस के मानव निर्मित होने के सबूत नहीं हैं.