अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: इतिहास के सबसे खराब उम्मीदवार बाइडेन, ट्रंप ने साधा निशाना

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, "हम जीत कर व्हाइट हाउस में चार साल और रहेंगे. यह चुनाव एक सरल विकल्प है. अगर बाइडेन जीत जाते हैं, तो चीन जीत जाएगा. ऐसे सभी अन्य देश जीत जाएंगे. सब हमें नुकसान पहुंचाएंगे."

donald-trump-vs-joe-biden

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने राष्ट्रपति पद के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) को अमेरिका (America) के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार करार दिया है. ट्रंप ने इसके लिए डेमोक्रेटिक नेता की हालिया कुछ गलतियों का उल्लेख किया. रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडेन के बीच कड़ी टक्कर है. राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा.

ट्रंप ने मंगलवार को पेन्सिलवेनिया में अपने समर्थकों के बीच कहा, “मैं अमेरिकी राष्ट्रपति की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं और आप जानते हैं कि वह क्या करते हैं? इससे मुझ पर अधिक दबाव पड़ता है. क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आप इस तरह के व्यक्ति से हार जाएं?”

‘चरम वामपंथी सत्ता हथिया लेंगे’

ट्रंप ने याद दिलाया कि हाल ही में कैसे बाइडेन अपने भाषण के बीच में ही राष्ट्रपति पद के पूर्व रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी का नाम भूल गए. राष्ट्रपति ने कहा, “यह अविश्वसनीय है. यह कितनी खराब बात है. यह बहुत ही शर्मनाक है. अगर वह जीतते हैं तो चरम वामपंथी देश चलाएंगे. वह देश नहीं चलाएंगे. चरम वामपंथी सत्ता हथिया लेंगे.”

कमला हैरिस पर ट्रंप की टिप्पणी से भड़के जो बाइडेन, कहा- ‘इस शख्स को रोकना होगा’

ट्रंप ने कहा, “हम जीत कर व्हाइट हाउस में चार साल और रहेंगे. यह चुनाव एक सरल विकल्प है. अगर बाइडेन जीत जाते हैं, तो चीन जीत जाएगा. ऐसे सभी अन्य देश जीत जाएंगे. सब हमें नुकसान पहुंचाएंगे. यदि हम जीतते हैं, तो आप जीतते हैं, पेंसिल्वेनिया जीतता है और अमेरिका जीतता है. बहुत ही सीधी बात है.”

विस्कॉन्सिन-मिशिगन में ट्रंप से आगे बाइडन

वहीं, अमेरिका में मत सर्वेक्षण की नई रिपोर्ट से पता चला है कि राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ विस्कॉन्सिन और मिशिगन राज्यों में बड़ी बढ़त मिली है. जबकि 2016 के चुनाव में ट्रंप ने इन दोनों राज्यों में जीत हासिल की थी.

द हिल न्यूज वेबसाइट के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स-सिएना कॉलेज सर्वे ने सोमवार को जारी अपनी पोल रिपोर्ट में खुलासा किया है कि बाइडन को विस्कॉन्सिन में 10 अंकों और मिशिगन में 8 अंकों का फायदा हुआ है.

इसी बीच रविवार को जारी हुए एक सीबीएस न्यूज-यूगोव ट्रैकिंग पोल में पता चला कि ट्रंप, बाइडेन से मिशिगन और नेवादा दोनों में पीछे चल रहे हैं. इसके अलावा विस्कॉन्सिन के रियलक्लेयर पॉलिटिक्स औसत में बाइडन 5.5 अंक और मिशिगन में 7 अंक से आगे थे.

ट्रंप अब संक्रमित नहीं, कोरोनावायरस की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव- व्हाइट हाउस के डॉक्टर ने दी जानकारी

(IANS इनपुट के साथ)

Related Posts