अमेरिका में ट्रंप को याद आए भारत के लोग, बोले- वहां इतनी भीड़ देख ली, अब नहीं होऊंगा EXCITED

शनिवार को ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘महान व्यक्ति’ कहा. साथ ही ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी अपने देशवासियों से बहुत प्यार करते हैं.

  • TV9.com
  • Publish Date - 10:30 am, Sun, 1 March 20

अमेरिका में नवंबर में चुनाव होने हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत का दौरा किया था और अब वो इस दौरे को अपनी रैलियों में भुनाने की कोशिश में लगे हैं.

अमेरिका में काफी भारी संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े फैन हैं. अब ट्रंप अपनी रैलियों में पीएम मोदी और भारत दौरे का खूब जिक्र कर रहे हैं.

शनिवार को ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ‘महान व्यक्ति’ कहा. साथ ही ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी अपने देशवासियों से बहुत प्यार करते हैं. भारत दौरे को सार्थक करार देते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने साउथ-ईस्ट अमेरिकी राज्य, साउथ कैरोलिना में एक रैली को संबोधित किया था. यहां उन्होंने रैली में शामिल हुए लोगों पर चुटकी भी ली. ट्रंप ने कहा कि अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में उनके स्वागत में 1 लाख से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे, लेकिन यहां बहुत कम हैं.

ट्रंप ने कहा, “मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ था. वो महान व्यक्ति हैं और भारत के लोगों से प्यार करते हैं. आम तौर पर मैं अपनी भीड़ के बारे में बात करता हूं, क्योंकि जो भीड़ मेरी सभा में होती है उतनी कहीं और नहीं होती, पर मैं सिर्फ 140 – 50 या 60,000 लोगों से मिला और अब यहां आ गया हूं.”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “मैं भारत जाने के बाद एक भीड़ को लेकर फिर कभी इतना उत्साहित नहीं हो सकता. सोचो, उनके पास 1.5 बिलियन लोग हैं. हमारे पास 350 हैं, इसलिए हम बहुत अच्छा कर रहे हैं. मुझे इस भीड़ से प्यार है और मुझे उस भीड़ से भी प्यार है. यहां भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं एक ऐसी जगह से आया हूं, जहां पर एक लाख से भी ज्यादा लोग थे. यहां कितने होंगे…15 हजार?”

 

ये भी पढ़ें-  कोरोना वायरस से अमेरिका में हुई पहली मौत, 60 तक पहुंचे संक्रमण के मामले

‘इमरान ने कई बार कहा भारत-पाकिस्‍तान में मध्‍यस्‍थ बन जाऊं, मैंने मना कर दिया’, ट्रंप ने PM मोदी को बताया