ट्रंप की Tik Tok को 15 सितंबर तक की डेडलाइन, बोले- अमेरिका में बेचें अपना बिजनेस या फिर करें बंद

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) का Tik Tok को खरीदने के विचार का समर्थन करते हुए कहा, "कंपनी इस बारे में बात कर रही है और इस डील का कुछ हिस्सा अमेरिका को देना होगा."
Donald Trump says TikTok out of business in US, ट्रंप की Tik Tok को 15 सितंबर तक की डेडलाइन, बोले- अमेरिका में बेचें अपना बिजनेस या फिर करें बंद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चाइनीज वीडियो ऐप टिकटॉक (Tik Tok) को चेतावनी देते हुए कहा कि वो अमेरिका में 15 सितंबर तक अपना सारा बिजनेस बेच दे या फिर बंद कर लें.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “Tik Tok 15 सितंबर तक अमेरिका में अपना सारा कारोबार बेच दे या फिर यहां अपने बिजनेस को बंद कर ले.”

साथ ही ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) का Tik Tok को खरीदने के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि जैसा कि कंपनी इस बारे में बात कर रही है और इस डील का कुछ हिस्सा अमेरिका को देना होगा.

ट्रंप और सत्या नडेला की हुई बातचीत

बता दें कि इस बारे में ट्रंप और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) के बीच हुई बातचीत के बाद वाशिंगटन बेस्ड कंपनी रेडवुड ने एक बयान में कहा था कि बाइटडांस से टिकटॉक के अधिग्रहण के लिए बातचीत जारी रहेगी, इसका उद्देश्य 15 सितंबर तक किसी डील पर पहुंचना है. पिछले दो दिनों में रिपब्लिकन सांसदों ने कई बयान दिए जिसमें, ट्रंप से टिकटॉक-माइक्रोसॉफ्ट डील को वापस लेने का आग्रह किया गया.

“हम TikTok पर प्रतिबंध लगा सकते हैं”

वहीं इससे पहले मीडिया से बात करते हुए ट्रंप ने कहा था, “हम TikTok को देख रहे हैं, हम TikTok पर प्रतिबंध लगा सकते हैं. हो सकता है कि हम कुछ दूसरी चीजें भी करें, हमारे पास कुछ और भी विकल्प हैं, लेकिन हम TikTok के संबंध में बहुत सारे विकल्प देख रहे हैं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts