अमेरिका अच्छा कर रहा था, तभी China से आए Virus ने हमला बोल दिया: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) ने एक बार फिर आरोप लगाया कि 'चीन ने वायरस को छिपाया, दुनिया को धोखे में रखा. साथ ही इससे होने वाले नुकसान पर पर्दा डालने की कोशिश की, जिससे यह पूरी दुनिया में फैला.'
China coronavirus pandemic, अमेरिका अच्छा कर रहा था, तभी China से आए Virus ने हमला बोल दिया: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) पर निशाना साधा है. अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति ट्रंप ने वाशिंगटन में दूसरे ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अमेरिका में अच्छा कर रहा था, तभी चीन से आए वायरस ने हमला कर दिया.

‘चीन से पहुंचे वायरस की चपेट में आए हम’

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “दशकों से अमेरिका का फायदा उठा रहे देशों पर टैरिफ लगाया गया. इससे हमें कुछ अच्छे ट्रेड डील्स करने में मदद मिली. हमारे खजानों में अरबों रुपए आने शुरू हुए. लेकिन, इसी बीच हम चीन से पहुंचे वायरस की चपेट में आ गए.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने आगे कहा, “हम अपने तरीके से लड़कर महामारी से जीतने के करीब हैं. अब देश में गाउन, मास्क और सर्जिकल इक्विपमेंट तैयार हो रहे हैं. पहले ये विदेश में खास तौर पर चीन में तैयार होते थे. उसी देश में, जहां से वायरस हमारे देश में पहुंचा.”

‘चीन ने वायरस को छिपाया’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर आरोप लगाया कि चीन ने वायरस को छिपाया, दुनिया को धोखे में रखा. साथ ही इससे होने वाले नुकसान पर पर्दा डालने की कोशिश की, जिससे यह पूरी दुनिया में फैला. चीन को संक्रमण फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “अब हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं और वैक्सीन का परीक्षण कर रहे हैं. मैं देश और दुनियाभर के वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को अपना धन्यवाद भेजना चाहता हूं, जो जीवन रक्षक उपचारों को तेजी से विकसित करने और वितरित करने के हमारे ऐतिहासिक प्रयास में सबसे आगे हैं.”

बता दें कि कोरोनावारस से अमेरिका में सबसे अधिक लोग प्रभावित है. अमेरिका में इसके मरीजों की संख्या 29 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि 1.32 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts