• Home  »  दुनिया   »   डोनाल्ड ट्रंप पर भतीजी ने दर्ज कराया मुकदमा, धोखाधड़ी- विरासत हड़पने की कोशिश का लगाया आरोप

डोनाल्ड ट्रंप पर भतीजी ने दर्ज कराया मुकदमा, धोखाधड़ी- विरासत हड़पने की कोशिश का लगाया आरोप

मैरी ट्रंप (Mary Trump) का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने परिवार के दो अन्य. सदस्यों के साथ मिलकर उनके लाखों डॉलर हड़पने की कोशिश की, ट्रंप की भतीजी ने यह मुकदमा न्यूयॉर्क स्टेट कोर्ट में दर्ज कराया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:06 am, Fri, 25 September 20

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भतीजी मैरी ट्रंप ने डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों पर धोखाधड़ी (Fraud) और षड्यंत्र रचने की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया है. मैरी ट्रंप ने अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप और रॉबर्ट ट्रंप, बुआ मैरिएन ट्रंप पर उनकी विरासत को हड़पने और उन्हें धोखा देना का आरोप लगाया. मैरी ट्रंप (Merry Trump) का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने परिवार के साथ मिलकर उनके लाखों डॉलर हड़पे की कोशिश की, ट्रंप की भतीजी ने यह शिकायत न्यूयॉर्क स्टेट कोर्ट में दर्ज कराई है.

मैरी ट्रंप (Merry Trump) ने हाल ही में अपनी एक किताब (Book) जारी की , जिसका नाम “टू मच एंड नेवर एनफ: हाउ माई फ़ैमिली क्रिएट द वर्ल्ड्स मोस्ट डेंजरस मैन” है. यह किताब मैरी ट्रंप ने अपने परिवार पर लिखी है. किताब में राष्ट्रपति ट्रंप को खुद को प्यार करने वाले शख्स की तरह बताया गया है. किताब में कहा गया है कि ट्रंप एक खतरनाक इंसान हैं, जिनसे हर अमेरिकी को खतरा है. हालांकि व्हाइट हाउस ने मैरी ट्रंप की किताब में किए गए दावों को खारिज कर दिया. ट्रंप के परिवार ने मैरी द्वारा दायर मुकदमे को असफल बताया.

ये भी पढ़ें- अब बड़ी बहन ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया झूठा, कहा- उनका नहीं है कोई सिद्धांत

 भतीजी का राष्ट्रपति ट्रंप पर विरासत हड़पने का आरोप

मैरी ट्रंप ने कहा है कि राष्ट्रपति  डोनाल्ड  ट्रंप (Donald Trump) और उनके भाई-बहनों को धोखाधड़ी और गलत पहचान और नागरिक षड्यंत्र समेत आठ मामलों में दोषी ठहराया जाना चाहिए. मुकदमे में कहा गया है कि मैरी ट्रंप को साल 1981 में उनके पिता फ्रेड ट्रंप की मौत के बाद परिवार के कारोबार में एक बड़ा हिस्सा विरासत में मिला था, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप और उनके भाई बहनों ने अपने फायदे के लिए उसे हड़पने की कोशिश की. मैरी (Merry) ने कहा कि उनके हितों की रक्षा की वजाय उनके चाचा और बुआ ने अपने फायदे के लिए उनके साथ धोखाधड़ी की कोशिश की और उनकी विरासत को हड़प लिया.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों अपनी ही भतीजी की किताब को छपने से रोकना चाहता है डोनाल्ड ट्रंप का परिवार?

हालांकि इस मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी बहन ने सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है. बतादें कि मैरी ट्रंप डोनाल्ड ट्रंप के भाई फ्रेड ट्रंप जूनियर की बेटी हैं, फ्रेड ट्रंप जूनियर की साल 1981 में 42 साल की उम्र में शराब की वजह से मौत हो गई थी. ट्रंप के भाई ने परिवार का बिजनेस छोड़कर ट्रांसवर्ल्ड एयरलाइंस में काम करना पसंद किया.