‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में ट्रंप कर सकते हैं बड़ा ऐलान, कहा- भारत के साथ संबंध होंगे मजबूत

प्रधानमंत्री नरेंद्र रविवार को इस कार्यक्रम को संबोधित करनेवाले हैं, जहां 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोग शामिल होंगे.

अमेरिका में रविवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम होना वाला है. पूरे विश्व की नज़र इस कार्यक्रम पर है. हाल के दिनों मे अमेरिका और भारत के बीच व्यापारिक रिश्तों में तल्खी देखने को मिली है. ऐसे में यह मुलाक़ात बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कार्यक्रम में शामिल होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि वह इस कार्यक्रम में कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं जो भारत-अमेरिका के संबंधों को मजबूती देगी.

गुरुवार को अमेरिकी मीडिया ने डोनाल्ड ट्रंप से ‘हाउडी मोदी’कार्यक्रम के बारे में पूछा. जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बीच अच्छे संबंध हैं. इसके अलावा उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कार्यक्रम के दौरान कुछ बड़ा ऐलान देखने को मिल सकता है.

हालांकि, ऐलान क्या होगा, इस पर उन्होंने कोई चर्चा नहीं की.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र रविवार को इस कार्यक्रम को संबोधित करनेवाले हैं, जहां 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोग शामिल होंगे.

ट्रंप के लिए यह कार्यक्रम इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि टैक्सस के दो शहरों ह्यूसटन और डलास में भारतीय मूल के 2 लाख 70 हज़ार लोग रहते हैं. डेमोक्रेट पार्टी इस समय टेक्सस पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. इसलिए अमेरिका राष्ट्रपति का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

वहीं दूसरे देश इसे अमेरिका और भारत के बीच बढ़ रहे नजदीकियों का नतीजा बता रहे हैं. हाल के दिनों मे अमेरिका और भारत के बीच व्यापारिक रिश्तों में तल्ख़ियां बढ़ी हैं. हालांकि इसके बावजूद ट्रंप और पीएम मोदी के बीच के रिश्ते बेहतर हुए हैं.