अमेरिका में करीब एक लाख मौत, ट्रंप की ‘कब्रिस्तान-मैमोरियल’ विजिट पर मचा बवाल

डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य बर्नार्ड सी 'जैक' यंग ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच अपने शहर में ट्रंप (Donald Trump) की 'गैर- जरूरी यात्रा' की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति में राष्ट्रपति एक अच्छा उदाहरण स्थापित नहीं कर रहे हैं.

Donald Trump visited the cemetery, अमेरिका में करीब एक लाख मौत, ट्रंप की ‘कब्रिस्तान-मैमोरियल’ विजिट पर मचा बवाल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के प्रकोप के बीच मेमोरियल डे के मौके पर सोमवार को नेशनल सेमटरी (कब्रिस्तान) और एक हिस्टोरिकल फोर्ट मॉन्यूमेंट का दौरा किया. बता दें कि अब तक अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंच गया है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने वर्जीनिया में अलिर्ंग्टन नेशनल सेमटरी स्थित टॉम्ब ऑफ द अननोन सोलजर और मैरीलैंड में बाल्टीमोर की हिस्टोरिक श्राइन और फोर्ट मैकहेनरी नेशनल मॉन्यूमेंट का दौरा किया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रपति ट्रंप के यहां दिए गए बयान के हवाले से कहा, “इस भयानक वायरस के खिलाफ युद्ध में फ्रंट लाइन पर हमारे हजारों सर्विस मेंबर्स और नेशनल गार्डसमैन हैं.”राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा, “एक राष्ट्र के रूप में, हम हर उस परिवार के साथ शोक प्रकट करते हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है.”

USA टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, बाल्टीमोर के मेयर और डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य बर्नार्ड सी ‘जैक’ यंग ने कोरोनावायरस महामारी के बीच अपने शहर में ट्रंप की ‘गैर- जरूरी यात्रा’ की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति में राष्ट्रपति एक अच्छा उदाहरण स्थापित नहीं कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए नये आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका (America) में सोमवार दोपहर तक 16.5 लाख लोग कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 98 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts