अमेरिकी नागरिकों की नौकरी बचाने के लिए ट्रंप का बड़ा फैसला, H1B वीजा सिस्टम के गलत इस्तेमाल पर रोक

इस आदेश से अब ऐसे अमेरिकी फेडरल कॉन्ट्रैक्टर्स की जांच बढ़ जाएगी, जो कि अमेरिकी श्रमिकों पर भरोसा करने के बजाय हाई स्किल्ड नौकरियों के लिए अस्थायी विदेशी मजदूरों को लाने के लिए H1B वीजा का इस्तेमाल करते हैं.
Donald Trump's big decision to save US citizens, अमेरिकी नागरिकों की नौकरी बचाने के लिए ट्रंप का बड़ा फैसला, H1B वीजा सिस्टम के गलत इस्तेमाल पर रोक

अमेरिकी (US) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को एक आदेश जारी कर फेडरल एजेंसी पर अमेरिकी नागरिकों या ग्रीन कार्ड धारकों को हटाने और उनकी जगह विदेशी मजदूरों को लाने पर रोक लगा दी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

ट्रंप की तरफ से सोमवार को साइन किए गए इस कार्यकारी आदेश से अब ऐसे अमेरिकी फेडरल कॉन्ट्रैक्टर्स की जांच बढ़ जाएगी, जो कि अमेरिकी श्रमिकों पर भरोसा करने के बजाय हाई स्किल्ड नौकरियों के लिए अस्थायी विदेशी मजदूरों को लाने के लिए H1B वीजा का इस्तेमाल करते हैं.

TVA ने की 62 IT वर्कर्स की छंटनी की घोषणा 

व्हाइट हाउस के मुताबिक, यह कार्यकारी आदेश फेडरल के स्वामित्व वाली टेनेसी वैली अथॉरिटी (TVA) की उस घोषणा के बाद लिया गया है, जिसमें कहा गया था वो अपने 62 IT वर्कर्स की छंटनी करेगी, क्योंकि वो अपनी डेटा और प्रोग्रामिंग के काम के लिए आउटसोर्सिंग के जरिए लोग रखेगी.

200 से ज्यादा हाई स्किल्ड वर्कर्स की जा सकती है नौकरी

इसमें आगे कहा गया कि TVA की कार्रवाई से टेनेसी में 200 से ज्यादा हाई स्किल्ड अमेरिकी तकनीकी कर्मचारी कम वेतन पर अपनी नौकरी खो सकते हैं, विदेशी कर्मचारियों को टेंपरेरी वर्क वीजा पर रखा गया है.

मालूम हो कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण आई मंदी ने लाखों अमेरिकियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है. वहीं कई राज्यों में अब भी Covid-19 के मामले लगातार ही बढ़ते जा रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts