दुबई में भारतीय कारोबारी ने किया ऐसा काम, 13 कैदियों का परिवार दे रहा दुआएं

दुबई की जेलों में कैद रहे इन 13 लोगों में चीन, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, अफगानिस्‍तान, युगांडा, नाइजीरिया और इथोपिया के नागरिक शामिल हैं.

दुबई में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी ने दरियादिली से सबको प्रभावित किया है. उन्‍होंने यहां की जेलों में कैद 13 विदेशी नागरिकों के वापस लौटने का इंतजाम किया है. इनमें चीन, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, अफगानिस्‍तान, युगांडा, नाइजीरिया और इथोपिया के कैदी शामिल हैं. उन्‍हें जेल से रिहा किया गया था.

पहल इंटरनेशनल ट्रस्‍ट के संस्‍थापक जोगिंदर सिंह सलारिया ने इन कैदियों के वापस लौटने का बंदोबस्‍त किया. खलीज टाइम्‍स के मुताबिक, दुबई पुलिस के साथ मिलकर उन्‍होंने सोमवार को रिहा हुए कैदियों के रिटर्न टिकट खरीदे.

सलारिया ने बताया कि इन लोगों को छोटे-मोटे अपराधों के लिए जेल हुई थी. उन्‍होंने अपनी सजा पूरी कर ली है और अब घर के लिए उड़ान भरेंगे. सलारिया ने कहा, “ये लोग हवाई टिकट का पैसा नहीं दे सकते थे. हम अलग-अलग देशों के इन लोगों की यात्रा का इंतजाम कर रहे हैं ताकि वे अपने घर जाकर परिवार से मिल सकें.”

उन्‍होंने कहा, “पुलिस ने हमें कैदियों की लिस्‍ट दी थी. अधिकतर को छोटे-मोटे अपराधों के लिए सजा हुई थी. उनकी मदद करने वाला कोई नहीं था.” सलारिया 1993 से संयुक्‍त अरब अमीरात के नागरिक हैं.

ये भी पढ़ें

इस जानलेवा बीमारी से पाकिस्तान में हो रही मौतें, भारत-चीन ने बंद की वैक्सीन की सप्लाई

इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल में 300 बच्चों का हो रहा था यौन उत्पीड़न, पुलिस ने छापेमारी कर आजाद कराया