कोरोना के कारण ट्रंप और बाइडन राष्ट्रपति चुनाव की पहली डिबेट में नहीं मिलाएंगे हाथ

ट्रंप, बाइइन और डिबेट (Debate) मॉडरेटर व फॉक्स न्यूज के होस्ट क्रिस वॉलेस इस दौरान मास्क नहीं पहनेंगे. सूत्रों के मुताबिक, डिबेट में सिर्फ 75 से 80 लोग शामिल हो सकेंगे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:42 pm, Sun, 27 September 20
File Photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोकेट्रिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) मंगलवार को अपने पहले डिबेट के दौरान जब एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे, तब ये न तो आपस में हाथ मिलाएंगे और न ही कोहनी से टक्कर (अनौपचारिंग ग्रीटिंग का एक रूप) देंगे और ऐसा कोविड-19 (Covid-19) के चलते सावधानी बरतने के उपायों को ध्यान में रखने के मद्देनजर किया जाएगा.

यह जानकारी एक सूत्र ने दी. अयोवा में क्लीवलैंड क्लिनिक और केस वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी के परिसर में आयोजित इस डिबेट की समयावधि 90 मिनट की होगी.

यह भी पढ़ें- ईरान के राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण देश को हुआ 150 बिलियन डॉलर का घाटा

सूत्रों ने पोलिटको न्यूज को बताया कि ट्रंप, बाइइन और डिबेट मॉडरेटर व फॉक्स न्यूज के होस्ट क्रिस वॉलेस इस दौरान मास्क नहीं पहनेंगे. सूत्रों के मुताबिक, डिबेट में सिर्फ 75 से 80 लोग शामिल हो सकेंगे, जिनका समारोह में शामिल होने से पहले वायरस टेस्ट किया जाएगा.

ट्रंप से होगा पहला सवाल

पहला सवाल ट्रंप के लिए होगा, जो दाईं ओर खड़े होंगे, जबकि पूर्व उपराष्ट्रपति बाईं ओर होंगे. इससे पहले, मार्च में बाइडन और सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने वॉशिंगटन में आयोजित हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के एक शुरुआती डिबेट में हिस्सा ले चुके हैं, जिसमें ये दोनों आपस में छह फीट की दूरी पर खड़े हुए थे और इस दौरान यहां कोई भी श्रोता उपस्थित नहीं था.

यह भी पढ़ें- थैंक्यू पीएम मोदी! UNGA में कोरोना वैक्सीन के वादे की WHO प्रमुख ने की तारीफ

इन्होंने एक-दूसरे को कोहनी से टक्कर मारी थी, लेकिन मास्क नहीं पहने थे.