रेस्तरां-कैफे में खाने का आधा बिल देगी सरकार, UK में आज से ‘ईट आउट टू हेल्प आउट’ स्कीम शुरू

53,000 से अधिक रेस्तरां, कैफे और अन्य आउटलेट्स ने वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) द्वारा शुरू की गई अनूठी 'ईट आउट टू हेल्प आउट' (Eat Out to Help Out) स्कीम पर साइन किए हैं.
eat out to help out scheme starts, रेस्तरां-कैफे में खाने का आधा बिल देगी सरकार, UK में आज से ‘ईट आउट टू हेल्प आउट’ स्कीम शुरू
PS- Rishi Sunak Twitter

ब्रिटिश सरकार (UK Government) ने जुलाई में रेस्तरां इंडस्ट्रीज (Restaurant Industry) के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. इस पैकेज के तहत रेस्तरां में खाना खाने वालों को 50 प्रतिशत की छूट देने की बात कही गई थी. इस पैकेज का लाभ ब्रिटेन के लोग आज यानि 1 अगस्त से उठा सकते हैं. इस पैकेज के तहत लोगों को फूड बिल का 50 प्रतिशत ही चुकाना होगा और बाकी का 50 प्रतिशत ब्रिटिश सरकार रेस्तरां को देगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

स्कीम पर 53,000 रेस्तरां-कैफे ने किए साइन

इस स्कीम का नाम है ‘ईट आउट टू हेल्प आउट.’ 53,000 से अधिक रेस्तरां, कैफे और अन्य आउटलेट्स ने वित्त मंत्री ऋषि सुनक द्वारा शुरू की गई अनूठी ‘ईट आउट टू हेल्प आउट’ स्कीम पर साइन किए हैं. यह स्कीम कोरोनोवायरस महामारी द्वारा रेस्तरां उद्योग को लगभग मदद करने के साथ-साथ कोविड-सुरक्षित समानता की ओर बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है.

इस स्कीम के तहत, खाना खाने वालों को 50 प्रतिशत की छूट, अधिकतम 10 पाउंड प्रति व्यक्ति, खान और नॉन-अल्कोहोलिक ड्रिंक्स पर सोमवार से बुधवार तक लाभ पा सकते हैं. इन दिनों में स्कीम का लाभ पाने के लिए कोई लिमिट नहीं रखी गई है. ‘ईट आउट टू हेल्प आउट’ के स्टिकर और पोस्टर 1 अगस्त से शुरू होने वाली इस स्कीम के चलते ब्रिटेन के कई रेस्तरां, कैफे, बार और अन्य जगहों की खिड़कियों में चिपकाए गए हैं.

रेस्तरां, कैफे और बार की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका

वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि हमारे रेस्तरां, कैफे और बार हमारी अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. एक मिलियन से अधिक लोगों को रोजगार देते हैं. वे कोरोनावायरस से बहुत प्रभावित हुए हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उनकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करें.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी ‘ईट आउट टू हेल्प आउट ’स्कीम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिजाइन की गई है. इससे लोगों के रोजगार पर मंडरा रहा खतरा दूर होगा. देश भर में 53,000 से अधिक व्यवसायों ने पहले ही साइन अप कर लिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts