‘भारत से रिश्ते सुधरने के बाद दिखेगी पाकिस्तान की आर्थिक क्षमता,’ WEF में बोले इमरान खान

इस दौरान इमरान खान ने भारत के साथ खराब रिश्तों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी एक कल्याणकारी देश बनना चाहता है.

आर्थिक तौर पर खस्ताहाल पाकिस्तान ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मंच से अपनी तड़प का इजहार किया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जब भारत के साथ हमारे (पाकिस्तान) रिश्ते सामान्य हो जाएंगे तब दुनिया को पाकिस्तान की सही आर्थिक क्षमता का अहसास होगा. पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि शांति और स्थिरता के बिना आर्थिक विकास संभव नहीं है.

इस दौरान इमरान खान ने भारत के साथ खराब रिश्तों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी एक कल्याणकारी देश बनना चाहता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी नए संघर्ष का हिस्सा नहीं बनेगा, क्योंकि शांति से देश का भला हो रहा है. खान ने दावोस में वल्र्ड इकोनॉमिक कांग्रेस सेंटर में ‘पाकिस्तान स्ट्रेटेजी डायलॉग’ नामक एक सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अफगान जिहाद और 9/11 के बाद आतंकवाद के खिलाफ युद्ध दोनों से सीखा है, जिसने पाकिस्तान और उसके नागरिकों को भारी नुकसान पहुंचाया है. प्रधानमंत्री खान फिलहाल विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. इस दौरे पर वह कॉर्पोरेट, व्यापार, प्रौद्योगिकी एवं वित्त अधिकारियों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजगढ़ थप्पड़ कांड: हाई कोर्ट ने कलेक्टर निधि निवेदिता को जारी किया नोटिस, 4 हफ्ते में मांगा जवाब