एक साल तक स्मार्टफोन से दूर रहने पर 71 लाख रुपये का इनाम

Vitaminwater नाम की कंपनी ने एक चैलेंज का आयोजन किया है, जिसके मुताबिक एक साल तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करने वाले शख्स को इनाम में 1 लाख डॉलर दिए जाएंगे.

टेक्नोलॉजी के इस दौर स्मार्टफोन जिंदगी का एक खास हिस्सा बन चुका है. डेली रूटीन के कई कामों के लिए लोग स्मार्टफोन पर डिपेंड हो चुके है. कई सोशल मीडिया एप हमारी आदत में शुमार हो चुका है. लोगों की भीड़ में एक ऐसी महिला का नाम सामने आया है जिसने एक साल तक स्मार्टफोन को हाथ नहीं लगाया. इसके लिए उसे इनाम में 71 लाख रुपये दिए जाएंगे.

न्यू यॉर्क की रहने वाली इस महिला का नाम इलाना मगडैन (29 साल की) है. इलाना ने पिछले साल दिसंबर में एक चैलेंज में हिस्सा लिया. जिसके मुताबिक उन्हें एक साल तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करना था. इस चैलेंज को जीतने वाले शख्स को इनाम में 1 लाख डॉलर (लगभग 71 लाख रुपये) दिए जाएंगे.

Vitaminwater नाम की कंपनी जो पेय पदार्थ बनाती है, ने इस चैलेंज का आयोजन किया. चैलेंज का नाम ‘Scroll Free for a Year’ रखा गया. इस चैलेंज में हिस्सा लेने के लिए करीब एक लाख लोगों ने आवेदन किया था, जिनमे से इलाना अकेले चुनी गईं.

चैलेंज के मुताबिक इलाना से उनका iPhone 5s लेकर बदले में एक फ्लिप स्मार्टफोन दिया गया. इस स्मार्टफोन से सिर्फ कॉलिंग और टेक्स्ट मैजेस भेजा जा सकता है. ये चैलेंज को दिसंबर में पूरा हो जाएगा और इलाना को 71 लाख रुपये का इनाम मिलेगा. चैलेंज पूरा होने में केवल दो महीने बचे हैं. हालांकि इनाम देने से पहले कंपनी लाई-डिटेक्टर टेस्ट भी कराएगी. टेस्ट फरवरी 2020 में होगा. यदि इलान टेस्ट में पास हुईं तो उन्हें इनाम राशि दी जाएगी.