अमेजन से खफा हुए एलन मस्क, CEO जेफ बेजोस को टैग कर लिखा- ‘टाइम टू ब्रेकअप’

एलन मस्क ने अमेजन के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को टैग कर लिखा, 'इसका कोई तर्क नहीं, अब अमेजन से ब्रेकअप का समय आ गया है. एकाधिकार दिखाना गलत बात है.'
Time To Break Up Amazon, अमेजन से खफा हुए एलन मस्क, CEO जेफ बेजोस को टैग कर लिखा- ‘टाइम टू ब्रेकअप’

टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया पर अमेजन के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है. एलन ने अमेजन के साथ रिश्ते खत्म करने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘टाइम टू ब्रेकअप अमेजन.’ एलन से पहले एलेक्स बेरेंसन ने भी अमेजन को लेकर ट्वीट किया था.

एलन मस्क ने अमेजन के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को टैग कर लिखा, ‘इसका कोई तर्क नहीं, अब अमेजन से ब्रेकअप का समय आ गया है. एकाधिकार दिखाना गलत बात है.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अमेजन से क्यों खफा है मस्क

दरअसल अमेजन ने एलेक्स बेरेंसन की हाल में लॉन्च हुई एक किताब की बिक्री पर रोक लगा दी. इसे लेकर पहले बेरेंसन ने ट्वीट किया था और अब एलन मस्क ने गुस्सा दिखाया है. बेरेंसन को अमेजन की तरफ से मेल आया कि उनकी किताब की बिक्री रोक दी गई है. बेरेंसन ने मेल का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मुझे यकीन नहीं होता, मेरी किताब को सेंसर्ड किया गया है.

अमेजन ने दी सफाई

इस पूरे मामले में अमेजन की सफाई आई है. अमेजन के प्रवक्ता ने बताया कि बेरेंसन की किताब को गलती से हटाया गया. किताब की बिक्री फिर से बहाल हो रही है. कंपनी ने लेखक को इसकी जानकारी दे दी है.

मस्क की कंपनी ने रचा इतिहास

एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने इतिहास रच दिया है. स्पेसएक्स का रॉकेट फॉल्कन-9 (Falcon) दो अमेरिकी एस्ट्रोनॉट्स को लेकर इंटरनेशनल स्पेस सेंटर (International Space Centre) के लिए रवाना हुआ. यह 9 साल में पहली बार हुआ है जब किसी मानव मिशन के लिए नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने एस्ट्रोनॉट्स को अमेरिकी धरती से अमेरिकी रॉकेट के जरिए स्पेस के लिए रवाना किया है.

डग हर्ले और बॉब बेनकेन नाम के दो एस्ट्रोनॉट्स को ड्रैगन कैप्सूल में बिठाकर स्पेसएक्स के रॉकेट फॉल्कन-9 के साथ स्थानीय समयानुसार 3:22 PM पर स्पेस में भेजा गया. यह ड्रैगन कैप्सूल सफेद और काले रंग का था, जिसका आकार किसी बुलेट की तरह था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts