बीवी पर किया कमेंट तो भिड़ गए दो देशों के राष्ट्रपति

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुल मैक्रों की पत्‍नी ब्रिगिट उम्र में ब्राजील की फर्स्‍ट लेडी मिशेल बोलसोनारो से 29 साल बड़ी हैं.

ब्राजील के राष्‍ट्रपति जायर बोलसोनारो ने फ्रांस की फर्स्‍ट लेडी पर ऐसी टिप्‍पणी कर दी है कि राष्‍ट्रपति इमैनुल मैक्रों भड़क गए हैं. दोनों नेताओं के बीच तल्‍खी इतनी बढ़ गई है कि उसका असर G7 शिखर सम्‍मेलन तक देखने को मिला.

रविवार को बोलसोनारो के एक समर्थक ने फेसबुक पर मैंक्रों की बीवी ब्रिगिट मैक्रों के लुक का मजाक उड़ाते हुए मैसेज पोस्‍ट किया था. पोस्‍ट में ब्रिगिट की तुलना ब्राजील की फर्स्‍ट लेडी मिशेल बोलसोनारो से की गई थी.

पोस्‍ट के साथ लिखा गया था, “अब आप समझे कि मैंक्रों क्‍यों बोलसोनारो के पीछे क्‍यों पड़े हैं?” इसके जवाब में बोलसोनारो ने कमेंट किया, “उस बंद को बेइज्‍जत न करो, हा हा.” ब्रिगिट उम्र में मिशेल से 29 साल बड़ी हैं.

बियारिट्ज में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मैक्रों ने कहा, “उन्‍होंने मेरी बीवी के बारे में कुछ बेहद अपमानजनक टिप्‍पण‍ियां की हैं. मैं क्‍या कह सकता हूं? दुखद है. सबसे पहले तो उनके लिए दुखद है, और ब्राजीलियंस के लिए भी.”

मैक्रों ने कहा, “मुझे लगता है कि शायद ब्राजीली महिलाएं भी अपने राष्‍ट्रपति की बात पढ़कर शर्मिंदा होंगी. वैसे तो ब्राजीलियंस बहुत अच्‍छे लोग हैं, वह शायद ऐसे व्‍यवहार को देखकर शर्मिंदा हैं. मुझे उम्‍मीद है कि उन्‍हें जल्‍द ही ऐसा राष्‍ट्रपति मिलेगा जो सही व्‍यवहार करता हो.”

बोलसोनारो ने भी जवाब देने में देरी नहीं दिखाई. उन्‍होंने मैक्रों पर उपनिवेशवादी एटिट्यूड रखने का आरोप लगाया.

वह फ्रांस के विदेश मंत्री संग मिलने भी नहीं गए थे, तब उन्‍होंने अपने हेयरड्रेसर के पास जाना जरूरी समझा.

ये भी पढ़ें

पीएम मोदी ने बोरिस जॉनसन को सुनाई ऐसी ख़बर, चहक पड़े ब्रिटिश PM

घर की दीवारों के बीच रोती इस लड़की का वीडियो वायरल, जानिए क्‍या है खास