यूरोपीय संघ ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड समेत 14 देशों के लिए खोला बॉर्डर

यूरोपियन यूनियन (European Union) के मुताबिक इस सूची को हर 14 दिनों में अपडेट किया जाना है और इसमें नए देशों को जोड़ा जा सकता है या कुछ देशों को सूची से हटाया जा सकता है.
EU reopens borders, यूरोपीय संघ ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड समेत 14 देशों के लिए खोला बॉर्डर

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच यूरोपियन यूनियन (European Union) ने एक जुलाई से 14 देशों के लिए बॉर्डर खोलने का फैसला लिया है. यूरोपीय संघ के 27 सदस्य देशों में जिन देशों के नागरिकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी उनमें अल्जीरिया, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जॉर्जिया, जापान, मोंटेनेग्रो, मोरक्को, न्यूजीलैंड, रवांडा, सर्बिया, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, ट्यूनीशिया और उरुग्वे शामिल हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ईयू (EU) के मुताबिक इस सूची को हर 14 दिनों में अपडेट किया जाना है और इसमें नए देशों को जोड़ा जा सकता है या कुछ देशों को सूची से हटाया जा सकता है. यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे अपने यहां इस बीमारी पर काबू पा रहे हैं या नहीं.

बता दें कि यूनाइटेड स्टेड यानी यूएस के लिए रोक अभी जारी रहेगी. रूस, ब्राजील और भारत जैसे अन्य कई बड़े देशों के यात्रियों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. ईयू के राजनयिक के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अमेरिकियों के यूरोप आने पर कुछ और समय के लिए रोक जारी रखी गई है.

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ऐहतियातन कई नियम भी बनाए गए हैं. जिसका पालन यूरोपीय देश में दाखिल होने वाले लोगों को करना अनिवार्य होगा. बता दें कि अब तक दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा एक करोड़ दो लाख के ऊपर जा चुका है. साथ ही 5 लाख चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Posts