खाड़ी इलाकों में Facebook ने बनवाए 600 घर, कम कमाई वाले लोगों के लिए रिजर्व्ड होंगे 70 फीसदी मकान

फेसबुक (Facebook) ने 1.85 करोड़ डॉलर के साथ एक हाउसिंग फंड (Housing Fund) का गठन किया है जिसका मकसद इस काम के लिए 7.5 करोड़ डॉलर की राशि को जुटाना है.
Facebook make 600 Houses, खाड़ी इलाकों में Facebook ने बनवाए 600 घर, कम कमाई वाले लोगों के लिए रिजर्व्ड होंगे 70 फीसदी मकान

फेसबुक ने कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क में अपने हेडक्वार्टर के पास लगभग 600 किफायती घर बनावाए हैं, जिनमें से लगभग 70 प्रतिशत घर  बहुत कम आय वाले लोगों के लिए आरक्षित हैं. कंपनी ने कहा कि साल 2022 तक उनकी योजना लगभग 750 किफायती घर बनाने की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

फेसबुक (Facebook) पर लोकेशन स्ट्रेटजी और साइट ऑप्टिमाइजेशन की निदेशक मेनका सेठी (Menka Sethi) ने कहा है, “खाड़ी क्षेत्र फेसबुक का मुख्यालय और हमारे घर हैं और यही वजह है कि हम यहां के आवासीय संकट को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

फेसबुक ने किया हाउसिंग फंड का गठन

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने 1.85 करोड़ डॉलर के साथ एक हाउसिंग फंड (Housing Fund) का गठन किया है जिसका मकसद इस काम के लिए 7.5 करोड़ डॉलर की राशि को जुटाना है.

सेठी ने कहा, “हम अगले दशक तक कैलिफोर्निया में किफायती घरों के लिए अतिरिक्त सौ करोड़ डॉलर की राशि के लिए भी प्रतिबद्ध हैं.”

एप्पल भी करेगी 40 हजार डॉलर से ज्यादा खर्च

वहीं एप्पल (Apple) ने भी पिछले महीने कहा था कि कंपनी इस साल कैलिफोर्निया में किफायती आवास परियोजनाओं और घर के मालिकों की सहायता कार्यक्रमों के लिए 40000 करोड़ डॉलर से अधिक खर्च करेगी, जो राज्य में आवासीय संकट से निपटने के लिए कंपनी के 225 करोड़ डॉलर की प्रतिबद्धता में एक मील के पत्थर को साबित होगी.

पिछले साल अप्रैल और जून के बीच में लगभग 30,000 लोग सैन फ्रांसिस्को छोड़कर चले गए हैं और खाड़ी क्षेत्र में होम ओनरशिप सात साल के निचले स्तर पर है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts