डोनाल्ड ट्रंप के पोस्ट भड़काऊ हुए तो हटा दिए जाएंगे, बोलीं फेसबुक की CEO शेरिल सैंडबर्ग

फेसबुक (Facebook) की CEO शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने कहा, " अमेरिकी राष्ट्रपति ने जब भी भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया या फिर हमारे मानकों का उल्लंघन किया तो उनके पोस्ट को हटा दिया जाएगा."

फेसबुक (Facebook) की  CEO शेरिल सैंडबर्ग ने कहा है कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पोस्ट कंपनी के स्टैंडर्ड्स का उल्लंघन करते हुए पाए गए, तो उन्हें हटा दिया जाएगा. नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है.

मंगलवार को MSNB पर बात करते हुए शेरिल ने कहा, ” अमेरिकी राष्ट्रपति ने जब भी भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया या फिर हमारे मानकों का उल्लंघन किया तो उनके पोस्ट को हटा दिया जाएगा. कोरोनावायरस या मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर भी ट्रंप ने कुछ कहा, तो उस पोस्ट को तुरंत फेसबुक से हटवा दिया गया.”

फेसबुक ने मतदान सूचना केंद्रों की घोषणा की

चुनावी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए फेसबुक ने पिछले हफ्ते समर्पित मतदान सूचना केंद्रों की घोषणा की. जिसके तहत 2020 में होने वाले चुनाव से पहले अमेरिकी मतदाताओं को मतदान से संबंधित सटीक जानकारी आसानी से उपलब्ध कराई जाएगी. ये मतदान सूचना केंद्र  फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर मौजूद होंगे.

‘ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यही सही है’

इस मुद्दे पर ना सिर्फ 400 विज्ञापनदाताओं ने फेसबुक का बहिष्कार किया था बल्कि कंपनी को अपने कर्मचारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा था. हालांकि शेरिल सैंडबर्ग पहले ही यह कह चुकी हैं कि कंपनी वित्तीय कारणों या विज्ञापकों के दबाव के चलते भड़काऊ बयानों को रोकने की दिशा में काम नहीं कर रही है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यही सही है.

Related Posts