Coronavirus: फ्रांस में दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया Lockdown, दिन में एक घंटे की मिलेगी छूट

17 मार्च को घोषित लॉकडाउन (lockdown) के तहत, लोग केवल भोजन और दवा खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं, और सभी गैर-जरूरी व्यवसाय बंद हो गए हैं. नियम तोड़ने वालों के खिलाफ प्रतिबंध सख्त हैं.

फ्रांस (France)  सरकार ने कोरोनोवायरस (coronavirus)  के प्रसार से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को 15 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप (Edouard Philippe) ने यह घोषणा की.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को फिलिप ने कहा, “इन 10 दिनों के एकांतवास के बाद, यह स्पष्ट हो गया है कि हम इस महामारी की लहर की शुरुआत में हैं. पूर्वी फ्रांस पूरी तरह इसकी चपेट में आ चुका है और अब यह पेरिस क्षेत्र और उत्तरी फ्रांस में आ रहा है.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति की सहमति से मैं दो सप्ताह तक लॉकडाउन (lockdown) की अवधि बढ़ाने की घोषणा कर रहा हूं, जो अगले मंगलवार से शुरू होकर 15 अप्रैल तक है.” 17 मार्च को घोषित लॉकडाउन के तहत, लोग केवल भोजन और दवा खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल सकते हैं, और सभी गैर-जरूरी व्यवसाय बंद हो गए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

लोगों को टहलने के लिए मिलेगा एक घंटे का समय

लोगों को अपने बच्चों के साथ टहलने या दिन में एक बार व्यायाम करने के लिए एक घंटे से अधिक का समय नहीं मिलेगा और उन्हें घर के एक किलोमीटर के दायरे में ही ऐसा करने की अनुमति होगी. नियम तोड़ने वालों के खिलाफ प्रतिबंध सख्त हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

फिलिप ने एक कैबिनेट बैठक के बाद कहा, “जो नियम वर्तमान में लागू हैं, वही नियम लागू रहेंगे. सैनिटरी की स्थिति में इसकी आवश्यकता होने पर यह अवधि बढ़ाई जा सकती है.”

स्वास्थ्य महानिदेशक जेरोम सोलोमन ने कहा कि फ्रांस में कोरोनो वायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या शुक्रवार 32,964 तक पहुंच गई. कोरोना के कारण देश में कुल 1,995 लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts