अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है G-7 शिखर सम्मलेन: डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, "हम राष्ट्रपति चुनाव के बाद इसे करने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि यह G-7 के लिए एक बेहतर माहौल है." उन्होंने कहा कि वह भारत, आस्ट्रेलिया, रूस ,दक्षिण कोरिया को बैठक में बुलाना चाहते हैं और यह G-11 या G-10 हो सकता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि G-7 शिखर सम्मलेन नवंबर में चुनाव होने के बाद हो सकता है. कोरोना महामारी के कारण इस समिट के आयोजन पर असर पड़ा है. पहले यह बैठक इस साल की शुरुआत में होने वाली थी.

पोलिटिको न्यूज के मुताबिक, सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि व्हाइट हाउस ने कई लोगों को आमंत्रित किया था और कुछ तो पहले ही उनका निमंत्रण स्वीकार कर चुके हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ट्रंप ने कहा, “मैं चुनाव के कुछ समय बाद इसका आयोजन करने की सोच रहा हूं.” उन्होंने कहा, “हम राष्ट्रपति चुनाव के बाद इसे करने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि यह G-7 के लिए एक बेहतर माहौल है.” राष्ट्रपति ने मई में घोषणा की थी कि वह G-7 नेताओं के शिखर सम्मेलन को स्थगित कर रहे हैं. उन्होंने इसे पुरानी परिपाटी वाला बताया था और कहा था कि वह भारत सहित अधिक देशों को बैठक में आमंत्रित करना चाहते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने पहले कहा था कि शिखर सम्मेलन 15 सितंबर को शुरू होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा के पहले या बाद में वीकेंड पर आयोजित किया जा सकता है. ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका, जापान, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली, कनाडा और जर्मनी को मिलाकर बने समूह का हिस्सा और देशों को भी बनाना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि वह भारत, आस्ट्रेलिया, रूस ,दक्षिण कोरिया को बैठक में आमंत्रित करना चाहते हैं और यह G-11 या G-10 हो सकता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts