G7: पीएम मोदी ने बोरिस जॉनसन को सुनाई ऐसी ख़बर, चहक पड़े ब्रिटिश PM

इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए इस मैच को एक विकेट से जीतकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है.

हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपनी असाधारण पारी खेलकर एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया पर एक विकेट की रोमांचक जीत दिला दी. आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के प्रधानमंत्रियों ने भी स्टोक्स की इस उपलब्धि की G7 शिखर सम्मेलन के इतर चर्चा की.

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन को इंग्लैंड की जीत के बारे में सबसे पहले बताया.

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की तरफ से G7 शिखर सम्मेलन के लिए खास मेहमान के रूप में आमंत्रित किए गए मोदी ने रविवार को इंग्लैंड के प्रधानमंत्री से मुलाकात की और फिर उन्हें एशेज मैच जीतने की खबर दी.

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिनसन ने जॉनसन को बधाई दी. साथ ही सीरीज में बाकी बचे दो मैच के हवाले से कहा कि ‘अभी दो और बचे हैं, अभी दो और बचे हैं.’ इस पर जॉनसन ने कहा कि हम भी किसी चीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं.

इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए इस मैच को एक विकेट से जीतकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. बेन स्टोक्स की नाबाद 135 रनों की ऐतिहासिक पारी ने आस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली और इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बराबरी पर ला दिया. हर कोई इस हरफनमौला खिलाड़ी द्वारा किए गए करिश्मे को सलाम कर रहा है.

ये भी पढ़ें

एशेज 2019: बेन स्‍टोक्‍स ने क्‍या खाकर बदल दी इंग्‍लैंड की किस्‍मत, जानिए

PM मोदी-ट्रंप की जुगलबंदी की ये तस्वीरें देख आपा खो बैठे इमरान खान