तंजानिया में बकरी और पपीता भी मिला Coronavirus पॉजिटिव, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

राष्‍ट्रपति जॉन मागुफुली (John Magufuli) ने कहा, "हमारे यहां विदेश से कोरोनावायरस की टेस्ट किट आई हैं, जो गड़बड़ हैं. ऐसा कैसे हो सकता है कि पपीता और बकरी भी कोरोना पॉजिटिव निकले."
coronavirus positive goat, तंजानिया में बकरी और पपीता भी मिला Coronavirus पॉजिटिव, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया (Tanzania) में टेस्ट के दौरान बकरी (Goat) और पपीते को भी कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) बता दिया गया. इसको लेकर राष्ट्रपति जॉन मागुफुली (John Magufuli) ने टेस्ट किट पर सवाल उठाए हैं और जांच के आदेश दिए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

तंजानिया में रविवार को एक बकरी और पपीते में कोरोनावायरस के होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने कहा कि टेस्ट किट सही नहीं है और उसकी जांच होनी चाहिए.

‘टेस्ट किट में है खराबी’

राष्‍ट्रपति जॉन मागुफुली ने कहा, “हमारे यहां विदेश से कोरोनावायरस की टेस्ट किट आई हैं, जो गड़बड़ हैं. ऐसा कैसे हो सकता है कि पपीता और बकरी भी कोरोना पॉजिटिव निकले.’

उन्होंने इसे लेकर सेना को कहा है कि टेस्ट किट की जांच कराएं, क्योंकि जांच करने वाले लोगों ने इंसानों के अलावा भी सैंपल जमा किए थे.

वहीं, तंजानिया के विपक्ष ने सरकार पर संक्रमण के नए मामले और मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है. विपक्षी दलों का कहना है कि ऐसा सरकार ने कोरोनावायरस के मामलों को दबाने के लिए किया है.

‘मेडागास्कर से मंगवाई है Covid-19 की हर्बल दवा’

राष्ट्रपति मागुफुली ने यह भी कहा है कि उन्होंने मेडागास्कर से Covid-19 की हर्बल दवा कोविड ऑर्गेनिक्स मंगवाई है. इसके लिए वे एक प्लेन भी भेज रहे हैं.

कोविड ऑर्गेनिक्स को मालागासी इंस्टीट्यूट फॉर एप्लाइड रिसर्च ने आर्तेमिसिया के प्लांट में तैयार किया है. अभी तक इसकी लैब टेस्टिंग नहीं हुई है. मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्रे राजोलिना ने पिछले दिनों कहा था कि इस दवा से कोविड-19 के कई मरीज ठीक हुए हैं और जो बच्चे स्कूल लौट रहे हैं, उन्हें दवा अनिवार्य रूप से दी जाएगी.

बता दें कि तंजानिया में बाकी देशों की तरह सख्त पाबंदियां और लॉकडाउन नहीं लागू है. कुछ दिनों पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें शवों को चोरी-छिपे दफनाया जा रहा था. इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई कि सरकार कोरोना से जुड़ी सही जानकारियां सामने नहीं आने दे रही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts