अमेरिका: नौकरी से निकाला तो गोलीबारी कर 5 साथियों की ले ली जान

Share this on WhatsAppशिकागो, इलिनॉय अमेरिका के शिकागो शहर में एक बंदूकधारी ने शुक्रवार को अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें पांच लोगों को मौत हो गई. फायरिंग में पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. हमलावर को पुलिस ने घटनास्‍थल पर ही मार गिराया. जिस शख्स ने गोलीबारी की, उसका नाम गैरी मार्टिन है. वह 15 सालों […]

शिकागो, इलिनॉय

अमेरिका के शिकागो शहर में एक बंदूकधारी ने शुक्रवार को अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें पांच लोगों को मौत हो गई. फायरिंग में पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. हमलावर को पुलिस ने घटनास्‍थल पर ही मार गिराया. जिस शख्स ने गोलीबारी की, उसका नाम गैरी मार्टिन है. वह 15 सालों से हेनरी प्रैट कंपनी में काम कर रहा था. गैरी को नौकरी से निकाल दिया गया जिससे वह नाराज था और उसने जिन लोगों को मौत के घाट उतारा, वे उसी की कंपनी में साथ काम करते थे।

कौन था हमलावर

पुलिस अधिकारी क्रिस्टन जीमन ने बताया कि गैरी ने हेनरी प्रैट कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में ही गोलीबारी की, यह जगह शिकागो से 65 किलोमीटर की दूरी पर है.

राष्ट्रपति बनाए हुए हैं नजर

अमेरिकी स्‍टेट इलिनॉय में हुई इस घटना के बारे में व्‍हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा है कि  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. वहींं, ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा-“इलिनॉय में कानून एजेंसियों ने बहुत ही अच्छा काम किया है. पीड़ितों और उनके परिवारवालों के साथ मेरी संवेदनाएं।”