2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हिलेरी क्लिंटन ने दिया बड़ा बयान

डेमोक्रेटिक नेता हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो 2020 का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगी, हालांकि वो राजनीति से जुड़े मसले पर अपनी बात करती रहेंगी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 4:01 pm, Tue, 5 March 19

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित बिल क्लिंटन की पत्नी और अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन इस बार राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार नहीं होंगी। हिलेरी ने खुद साफ किया है कि वो इस बार राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामिल नहीं है.

डेमोक्रेटिक नेता हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो 2020 का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगी, हालांकि वो राजनीति से जुड़े मसले पर अपनी बात करती रहेंगी. इसके साथ ही हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि हमारे देश में क्या कुछ दांव पर लगा है, जिस तरह की चीजें फिलहाल हो रही है, वो चीजें मुझे बहुत परेशान कर रही है…

हिलेरी ने ये भी बताया कि वो 2020 चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की चाह रखने वाले कई दावेदारों से बात की है, और उनसे कहा है कि वो ट्रंप प्रशासन द्वारा की गई गलतियों को कम आंकने की कोशिश ना करें, क्योंकि वास्तविकता यही है कि यहां समस्याओं की सूची बहुत लंबी है.

2016 राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के हाथों शिकस्त खाने वाली हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर भी निशाना साधा, हिलेरी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि वो आज भी अपने पुराने स्टैंड पर कायम है, क्योंकि मैं जो कुछ मानती हूं, उसके लिए काम करती हूं, और आगे भी काम करती रहूंगी, मौजूदा समय में राजनीति में जो कुछ घटित हो रहा है, वो मुझे बहुत व्यथित कर रहा है.