हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक बिजनेसमैन Jimmy Lai गिरफ्तार, विदेशी ताकतों से मिलीभगत का आरोप

मार्क साइमन (Mark Simon) ने कहा कि बिजनेसमैन (Jimmy Lai) को जून में भी चीन (China) द्वारा लागू किए गए विवादास्पद राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था.
businessman jimmy lai arrested, हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक बिजनेसमैन Jimmy Lai गिरफ्तार, विदेशी ताकतों से मिलीभगत का आरोप

हांगकांग (Hong Kong) के लोकतंत्र समर्थक बिजनेसमैन जिमी लाइ (Jimmy Lai) को विदेशी ताकतों से मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह जानकारी उनके एक कर्मचारी माइक साइमन द्वारा दी गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जून में भी किया गया था जिमी लाइ को गिरफ्तार

मार्क साइमन ने कहा कि बिजनेसमैन को जून में भी चीन द्वारा लागू किए गए विवादास्पद राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. पिछले साल चीन के विवादास्पद राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लेकर हांगकांग में प्रदर्शन हुए थे, जिसका जिमी लाइ ने समर्थन किया था. फरवरी में 71 वर्षीय बिजनेसमैन पर अवैध असेंबली और धमकी देने का आरोप लगाया गया था. हालांकि गिरफ्तारी के बाद उन्हें पुलिस जमानत दे दी गई थी.

इस बार जिमी लाइ को विदेशी शक्तियों के साथ मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह बात लाइ के मीडिया फर्म नेक्स्ट डिजिटल के कार्यकारी मार्क साइमन ने दी है.

हांगकांग पुलिस ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून तोड़ने के संदेह में सोमवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि पुलिस की तरफ से अभी यह पुष्टि नहीं की गई है, कि जिमी लाइ भी उन गिरफ्तार किए गए लोगों में शामिल हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए अपने एक इंटरव्यू में एक बार जिमी लाइ ने कहा था कि प्रतिष्ठान को मेरी हिम्मत से नफरत है. उन्हें लगता है कि मैं एक संकटमोचक हूं. वहीं 30 जून को जब नया सुरक्षा कानून पास किया गया था, तो बिजनेसमैन ने बीबीसी को बताया था कि यह कानून हांगकांग के लिए मौत की घंटी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts