हांगकांग में भारतीय शटलर्स के बाहर निकलने पर रोक, पुलिस से भिड़ने को स्‍टूडेंट्स ने उठाया तीर-कमान

लोकल ऑर्गनाइजर्स ने खिलाड़‍ियों को ज्‍यादा से ज्‍यादा इनडोर रहने की हिदायत दी है. हिंसक प्रदर्शनों की वजह से बाहर निकलने पर रोक है.

हिंसक प्रदर्शनों के बीच हांगकांग में World Tour Super 500 ऑर्गनाइज किया गया है. इसमें हिस्‍सा लेने पहुंचे भारतीय शटलर्स के लिए एडवायजरी जारी की गई है. उन्‍हें मॉल्‍स में जाने से मना किया गया है. वे पैदल कहीं नहीं जा सकते. रात को बाहर निकलने से मना किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ यहां के स्‍टूडेंट्स पुलिस से भिड़ने के लिए तीर-कमान लेकर मैदान में उतर गए हैं.

World Tour Super 500 टूर्नामेंट कोवलून शहर के कोलेसियम स्‍टेडियम में होना है. लोकल ऑर्गनाइजर्स ने खिलाड़‍ियों को ज्‍यादा से ज्‍यादा इनडोर रहने की हिदायत दी है. हिंसक प्रदर्शनों की वजह से बाहर निकलने पर रोक है. जिस होटल में खिलाड़ी ठहरे हैं, उसके आसपास भी प्रदर्शन हुए.

होटल के ठीक सामने ही स्‍टेडियम है मगर खिलाड़‍ियों से कहा गया है कि वे बस में ही जाएं क्‍योंकि पैदल जाना सेफ नहीं है. सिम शा सुई नाम का एक शॉपिंग हब भी शटलर्स की पहुंच से दूर है. रात में वहां जाने से मना किया गया है. इसके अलावा खिलाड़‍ियों को डिनर भी जल्‍दी करता होता है. कुछ खिलाड़ी होटल के नजदीक मौजूद एप्‍पल स्‍टोर जाना चाहते थे, मगर वह तीन दिन से बंद है.

भारतीय शटलर चिराग शेट्टी ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा कि “इस बार बहुत अलग है. पिछले साल हम मजे से रात 10-11 बजे बाहर घूमते थे. ये जगह बे‍हद चहल-पहल वाली थी. इस साल दुकानें बंद हैं, सड़कें खाली हैं.”

वहीं, मंगलवार को हांगकांग की चाइनीज यूनिवर्सिटी में छात्रों ने पूरी रात पुलिस का मुकाबला किया. उन्‍होंने मानव श्रृंखला बनाई. पेट्रोल बम बनाए. यहां तक कि तीर और कमान लेकर पुलिस का मुकाबला करने को खड़े हो गए. पुलिस ने आंसू गैस के गोले और रबर बुलेट्स दाग प्रदर्शनकारियों को हटाया.

हांगकांग में एक प्रत्‍यर्पण बिल को लेकर पांच महीने पहले विरोध-प्रदर्शन शुरू हुए. यह कानून बन जाने पर संदिग्‍ध अपराधियों को ट्रायल के लिए चीन भेजा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें

‘ओसामा को हीरो बताते हैं इनके नेता’, कौन हैं अनन्‍या अग्रवाल जिन्‍होंने UNESCO में बजाई PAK की बैंड

जिस पर हुआ था आतंकी हमला…वही श्रीलंका 10 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी टेस्ट मैच