Coronavirus: IMF और World Bank की सालाना बैठकों का होगा वर्चुअल आयोजन

IMF और World Bank की वार्षिक बैठकों में आम तौर पर दुनियाभर से हजारों सरकारी अधिकारी, कारोबारी लोग, पत्रकार और अन्य प्रतिनिधि वाशिंगटन डीसी स्थित दोनों संस्थानों के मुख्यालयों (Headquarter) में जमा होते हैं.
IMF and World bank annual virtual meeting, Coronavirus: IMF और World Bank की सालाना बैठकों का होगा वर्चुअल आयोजन

कोरोनावायरस (Coronavirus) महमारी के कारण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और विश्व बैंक समूह की 2020 की वार्षिक बैठक वर्चुअल तरीके से आयोजित की जाएगी. दोनों संस्थानों के नेताओं ने इसकी घोषणा की है.

आईएमएफ की प्रबंधन निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवी और विश्व बैंक समूह (World Bank Group) के अध्यक्ष डेविड मालपास (David Malpass) ने कहा है कि वे मौजूदा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण 12-18 अक्टूबर तक प्रस्तावित वार्षिक बैठकों को प्राथमिक रूप से वर्चुअल प्रारूप में आयोजित किए जाने की सिफारिश करते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बयान में कहा गया है, “हम फिलहाल एक वर्चुअल परिदृश्य के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन हम घटनाक्रम के अनुरूप बैठकों के प्रारूप को लेकर लचीले बने रहेंगे और हमारी सदस्यता की जरूरतों को समाहित करने के लिए अपने कार्यकारी बोर्ड के साथ परामर्श कर काम करेंगे.”

वार्षिक बैठकों में आम तौर पर दुनियाभर से हजारों सरकारी अधिकारी, कारोबारी लोग, पत्रकार और अन्य प्रतिनिधि वाशिंगटन डीसी स्थित दोनों संस्थानों के मुख्यालयों में जमा होते हैं.

बयान में कहा गया है, “हमारा लक्ष्य वार्षिक बैठकों के भागीदारों, स्टाफ, और वाशिंगटन डीसी इलाके के स्थानीय समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सदस्यों की प्रभावी सेवा करना है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts