IMF ने पाकिस्तान से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी फ्रीज करने को कहा

मौजूदा तंग राजकोषीय स्थिति (fiscal condition) के कारण और G-20 देशों से लोन के चलते पाकिस्तान पर कर्ज बढ़ता जा रहा है. जिस कारण IMF इस्लामाबाद को सरकारी कर्मचारियों का वेतन फ्रीज करने के लिए कह रहा है.
IMF asked pakistan to freeze salary of employees, IMF ने पाकिस्तान से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी फ्रीज करने को कहा

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने पाकिस्तान से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी फ्रीज करने और नए बजट में सरकारी घाटे को कम करने के लिए नीति बनाने को कहा है. आईएमएफ ने जोर दिया कि पाकिस्तान को अपने सरकारी घाटे को कम करना चाहिए, क्योंकि उच्च और अस्थिर सार्वजनिक ऋण (debt) के कारण राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के 90 प्रतिशत भाग पर असर पड़ सकता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कोरोनोवायरस के प्रकोप ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की कमजोरियों को उजागर करके रख दिया.

सूत्रों ने कहा कि मौजूदा तंग राजकोषीय स्थिति (fiscal condition) के कारण और G-20 देशों से कर्ज से राहत पाने के पाकिस्तान के फैसले से कर्ज बढ़ता जा रहा है. जिस कारण आईएमएफ इस्लामाबाद को सरकारी कर्मचारियों का वेतन फ्रीज करने के लिए कह रहा है. हालांकि, सरकार उच्च मुद्रास्फीति (High Inflation) के कारण मांग का विरोध कर रही है जिसने लोगों की बेसिक सैलरी को खत्म कर दिया है.

बहरहाल, सरकार 67,000 से अधिक पदों को खत्म करने की सोच रही है जो एक वर्ष से अधिक समय से खाली हैं. इसके साथ ही वाहनों की खरीद पर रोक सहित वर्तमान खर्च को कम करने के लिए कोशिशें जारी हैं. पाकिस्तान सरकार 12 जून को बजट का पेश करने के लिए तैयार है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

Related Posts