पीएम मोदी के लद्दाख दौरे से पाकिस्तान में हलचल, इमरान खान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

इमरान खान द्वारा बुलाई गई इस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक, चेयरमैन जॉइंट स्टाफ जनरल नदीम रजा, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, एयरफोर्स चीफ, नेवी चीफ के साथ ISI के DG भी मौजूद हैं.
Imran Khan calls National Security Council meeting, पीएम मोदी के लद्दाख दौरे से पाकिस्तान में हलचल, इमरान खान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

लद्दाख में चीन के कारण पैदा हुए तनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद LAC का दौरा किया. प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के बाद पाकिस्तान में भी हलचल देखने को मिली है. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के तुरंत बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बताया जा रहा है कि इमरान खान द्वारा बुलाई गई इस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक, चेयरमैन जॉइंट स्टाफ जनरल नदीम रजा, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, एयरफोर्स चीफ, नेवी चीफ के साथ ISI के DG भी मौजूद हैं.

भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा निमू

मालूम हो कि शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंच गए, इस दौरान पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद थे. इस दौरान पीएम मोदी ने लद्दाख के निमू में भारतीय सैनिकों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी की लद्दाख यात्रा से सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं चीन भी तिलमिला उठा. इस दौरान पूरा इलाका ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम्’ के नारों से गूंज उठा.

चीन भी तिलमिलाया

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने पीएम मोदी के लद्दाख में आर्मी की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचने पर अपना बयान दिया. चीनी प्रवक्ता ने कहा, “भारत और चीन सैन्य और राजनयिक स्तर से तनाव को कम करने के लिए बातचीत कर रहे हैं. इसलिए कोई कुछ ऐसा न करे, जिससे माहौल बिगड़े.”

Related Posts