‘मजाक उड़ाने का नहीं था इरादा, बस मजेदार लगा…’ इमरान-बुशरा वाला पोस्टर जेमिमा ने किया डिलीट

सोशल मीडिया पर कई लोगों को यह पोस्टर मजेदार लगा, लेकिन ऐसे भी कई यूजर रहे जिन्होंने इसे अन्यथा लिया. शायद इसी वजह से जेमिमा ने ट्वीट को डिलीट कर दिया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने एक पोस्टर के साथ कुछ ऐसा ट्वीट किया था, जिसने इमरान के साथ-साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी को भी चर्चा में ला दिया था.

हालांकि, बाद में चर्चा ने जब विवाद का रूप लिया तो जेमिमा ने इस ट्वीट को हटा दिया. जेमिमा ने लाहौर में बनने वाली व्यवसायिक फिल्मों के पोस्टर से मिलता-जुलता एक पोस्टर ट्वीट किया था, जिसमें खुद जेमिमा, इमरान और उनकी वर्तमान पत्नी बुशरा बीबी नजर आ रही थीं. इसमें बुशरा को इस अंदाज में दिखाया गया था जैसे कि वह इमरान पर जादू कर रही हैं. पोस्टर पर उर्दू में लिखा था, “तूने क्या जादू किया!”

जेमिमा ने ट्वीट में पोस्टर को साझा कर बताया कि यह पोस्टर उनके एक दोस्त ने लाहौर में देखा. उन्होंने लिखा, “कौन है जो लॉलीवुड के पोस्टर को पसंद नहीं करता. एक दोस्त ने इसे लाहौर में देखा. कैपशन: आपने कैसा काला जादू किया?”

कहा जाता है कि बुशरा बीबी एक पीर की भूमिका निभाती रही हैं. वह लोगों को दुआ, तावीज दिया करती थीं. इसी सिलसिले में इमरान की भी उनसे मुलाकात हुई थी. बाद में दोनों ने विवाह कर लिया.

जेमिमा ने अब अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है. उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “किसी के अपमान का कोई इरादा नहीं. आप ही लोगों की तरह, मुझे भी यह मजेदार लगा. साथ ही, मैं पाकिस्तानी फिल्म पोस्टर्स और स्ट्रीट व ट्रक आर्ट की भी बड़ी प्रशंसक हूं.”

सोशल मीडिया पर कई लोगों को यह पोस्टर मजेदार लगा, लेकिन ऐसे भी कई यूजर रहे जिन्होंने इसे अन्यथा लिया. शायद इसी वजह से जेमिमा ने ट्वीट को डिलीट कर दिया.

एक यूजर ने लिखा, “पोस्टर में केवल जादू लिखा है. इसमें काला शब्द आपने जोड़ दिया. इससे लगता है कि आप भी अवचेतन में मानती हैं कि वह (बुशरा बीबी) साधारण जादू नहीं बल्कि काला जादू करती हैं. नोट- मैं मजाक कर रहा हूं.”

एक ने लिखा, “यह मजेदार नहीं है. यह प्रथम महिला (बुशरा बीबी) का मजाक उड़ाना है.”

जेमिमा और इमरान की शादी 1995 में हुई थी. साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया था, लेकिन, जेमिमा आज भी इमरान की गतिविधियों में उनका साथ देती नजर आती हैं.

(IANS)

 

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान: मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ की बेटी हीरा का निधन, अवैध ट्रांस्पलाट के कारण हुई मौत

ट्रंप से पहले भारत पहुंची ‘The Beast’, एटम बम बेअसर, टैंक से भी ज्यादा ताकतवर