‘अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी इमरान सरकार,’ बिलावल भुट्टो की चेतावनी

पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टों के बेटे बिलावल ने कहा कि वे लगभग एक साल से चेतावनी दे रहे हैं कि PTI सरकार अक्षम है और वह देश नहीं चला सकती.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. बिलावल ने सिंध प्रांत में ठट्टा जिले के धाबेजी में एक कार्यक्रम में मंगलवार को कहा कि ‘कठपुतली सरकार’ कामकाज में बुरी तरह असफल रही है. उन्होंने कहा कि संघीय सरकार अपने ही कुकर्मो के कारण कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और गिर जाएगी.

उन्होंने दावा किया कि सिंध के साथ एक ‘उपनिवेश’ जैसा व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के लिए बेहतर होता कि वह दूसरों के काम ने टांग अड़ाने के बजाय अपने काम से मतलब रखती. खास बात है कि सिंध में PPP की सरकार है. पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टों के बेटे बिलावल ने कहा कि वे लगभग एक साल से चेतावनी दे रहे हैं कि PTI सरकार अक्षम है और वह देश नहीं चला सकती. उन्होंने कहा कि हालिया गेंहू संकट से इस सरकार की नाकामी साबित हो गई है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में गेंहू के आटा की कीमत 800 रुपये से 1,200 रुपये प्रति 20 किलोग्राम है, और इसमें प्रति किलोग्राम 20 प्रतिशत तक की वृद्धि दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि देश में अन्य प्रांतीय सरकारों की अपेक्षा सिंध प्रांत में PPP सरकार बेहतर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को समझने के लिए उन्होंने प्रांत के सभी भागों का दौरा करने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें- जम्‍मू-कश्‍मीर पर ढीले हुए पाकिस्‍तान के हाथ-पांव, कूटनीतिक तौर पर भी पड़ा अकेला: अमेरिकी थिंक टैंक