कश्‍मीर पर पूरी दुनिया ने भाव नहीं दिया, अब UNGA में गिड़गिड़ाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संयुक्त राष्ट्र महासभा में जनरल डिबेट स्पीच 27 सितंबर को होने वाला है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जहां वह कश्मीर मुद्दे पर विश्व निकाय को संबोधित करेंगे. मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि खान 23 सितंबर को अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

सूत्रों ने कहा कि UNGA में उनका जनरल डिबेट स्पीच 27 सितंबर को होने वाला है. वह सत्र से इतर अपने मलेशियाई समकक्ष के साथ-साथ अन्य विश्व नेताओं के साथ बैठकें करेंगे. इसके अलावा वह अमेरिका में पाकिस्तानी प्रवासी और व्यापारिक समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे.

5 अगस्त को भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल है. यह अनुच्छेद राज्य को विशेष दर्जा देता था.

इसके जवाब में, पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने द्विपक्षीय व्यापार को तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक औपचारिक रूप से बंद कर दिया है. इस्लामाबाद ने समझौता एक्सप्रेस, लाहौर-दिल्ली ‘मैत्री’ बस सेवा को भी स्थायी रूप से बंद कर दिया है, और इसने भारत के साथ अपने आखिरी ट्रेन लिंक थार लिंक एक्सप्रेस को भी बंद कर दिया है.

इमरान खान ने एक दिन पहले कहा था कि वह अब भारत के साथ बातचीत नहीं करना चाहते. इमरान खान ने कहा, “जब दो परमाणु संपन्न देश आंखों में आंखें डालकर खड़े हों, तो इन हालात में कुछ भी हो सकता है. यह दुनिया के लिए चिंता का विषय होना चाहिए.”

खान के बयान पर भारत सरकार की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है. लेकिन, अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने इस आलोचना को खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान का कंगाली में आटा गीला, FATF ने कर दिया ब्लैक लिस्ट

मुसलमानों ने PM मोदी का फ्रांस में किया जोरदार स्वागत, पाकिस्तान को लगी मिर्ची

G7 में PM मोदी से ‘कश्‍मीर प्‍लान’ समझेंगे ट्रंप, इमरान से रुकवाएंगे PAK सरजमीं पर आतंकवाद