कुछ ही घंटे में कमाए 4.2 अरब डॉलर, जूम कंपनी के शेयर में हुआ बड़ा उछाल, सीईओ हुए मालामाल

कोरोनावायरस महामारी के दौरान जूम (Zoom) कंपनी के शेयर में बड़ा उछाल देखने को मिला है. सोमवार को कंपनी के ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक जूम के सीईओ एरिक युआन (Eric Yuan) ने कुछ ही घंटों में 4.2 अरब डॉलर की कमाई की है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 9:26 pm, Tue, 1 September 20

कोरोनावायरस महामारी के दौरान वीडियो कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम (Zoom) को बड़ा फायदा हुआ है. सोमवार को जूम कंपनी का शेयर 26 फीसदी उछाल के साथ 410 डॉलर तक पहुंच गया. वहीं कुछ ही घंटों में Zoom के सीईओ एरिक युआन (Eric Yuan) की संपत्ति में 4.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जूम के फाउंडर और सीईओ एरिक युआन ने एक बयान में कहा है कि हमारे मंच पर हर बारीकी का ध्यान रखते हुए दुनियाभर के लोगों को आपस में जोड़ने की क्षमता की वजह से आय में साल दर साल दूसरी तिमाही में 355 फीसदी (6635 लाख डॉलर) तक की वृद्धि हुई है.

बता दें कि इसी साल जुलाई में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति में एक दिन में कुल 13 अरब डॉलर की वृद्धि हुई थी. वहीं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति में पिछले महीने महज 24 घंटे के अंदर 8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था. पिछले सप्ताह तक बेजोस की संपत्ति 200 अरब डॉलर और एलन मस्क की संपत्ति 100 अरब डॉलर तक रही. जेफ बेजोस 200 अरब डॉलर की संपत्ति वाले दुनिया के पहले उद्योगपति बन गए हैं.

कोरोनावायरस महामारी के दौरान Zoom को काफी फायदा हुआ है. कई सेक्टर में ज्यादातर लोगों ने वीडियो मीटिंग के लिए जूम को बेहतर माना. जूम ने सोमवार को रिपोर्ट दी कि तीन महीनों में उसकी बिक्री में 355 फीसदी (6635 लाख डॉलर) का इजाफा हुआ है.

हाल ही में नए फीचर्स किए लॉन्च

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का जाना-पहचाना ऐप जूम (zoom meeting app) हाल ही में कमाल के फीचर्स लेकर आया था. इनकी मदद से आपको कम रोशनी में कॉन्फ्रेंस करने में भी दिक्कत नहीं होगी. बारिश, पंखे की आवाज भी अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डिस्टर्बेंस नहीं बनेगी. अब जूम (zoom meeting app) में आप वेटिंग रूम में कॉन्फ्रेंस का इंतजार कर रहे लोगों को भी देख सकेंगे.

इससे होस्ट यानी कॉन्फ्रेंस शुरू करनेवाले को पता चल जाएगा कि कौन लाइव के लिए तैयार हो चुका है. इसके साथ-साथ किसी भी जूम फोन कॉल को जूम मीटिंग में ट्रांसफर करना अब आसान होगा. इसके लिए बस मीटिंग यूआरएल, पर्सनल मीटिंग आईडी या फिर शेयरिंग कैलंडर इवेंट की जरूरत होगी.