India China Standoff: भारत को मिला फ्रांस का साथ, रक्षा मंत्री बोलीं- हमारी सेना का पूरा समर्थन

फ्रांस (France) की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने गलवान वैली में हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर दुख जताया. उन्होंने सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है.
India China standoff got support from France, India China Standoff: भारत को मिला फ्रांस का साथ, रक्षा मंत्री बोलीं- हमारी सेना का पूरा समर्थन

LAC पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव (India China Standoff) के दौरान फ्रांस (France) ने भारत को अपना समर्थन दिया है. फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने गलवान वैली (Galwan Valley) की हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर भी दुख जताया है.

‘फ्रांस की सेना के साथ पूरा समर्थन’

दरअसल फ्लोरेंस पार्ली ने सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को एक पत्र लिख कर कहा, “यह सैनिकों, उनके परिवारों और राष्ट्र के खिलाफ एक कठिन आघात था. इन कठिन परिस्थितियों में, मैं फ्रांसीसी सशस्त्र बलों के साथ अपने दृढ़ और मैत्रीपूर्ण समर्थन को व्यक्त करना चाहती हूं. फ्रांस की सेना आपके साथ खड़ी है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

निमंत्रण पर भारत आने की जताई इच्छा

इस बात को याद करते हुए कि भारत इस क्षेत्र में फ्रांस का रणनीतिक साझेदार है. रक्षा मंत्री पार्ली ने अपने देश की गहरी एकजुटता को दोहराया. फ्रांस की मंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निमंत्रण पर उनसे भारत में मिलने की इच्छा भी जताई, ताकि इस चर्चा और आगे बढ़ाया जा सके.

भारत और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प

बता दें कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे. वहीं, चीन के कम से कम 40 जवानों के मारे जाने की बात सामने आई थी. हालांकि, चीन ने इस दावे को ये कहते हुए टाल दिया कि वो फेक न्यूज होगी.

Related Posts