भारत ने स्पेन को पीछे छोड़ा, बना दुनिया का पांचवां सबसे अधिक Coronavirus संक्रमित देश

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले में भारत (India) दुनिया भर में पांचवें पायदान पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में मिले हैं. यहां पीड़ितों की संख्या 19,08,235 हो गई है.
India has left Spain behind, भारत ने स्पेन को पीछे छोड़ा, बना दुनिया का पांचवां सबसे अधिक Coronavirus संक्रमित देश

भारत (India) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, देश में पीड़ितों की संख्या 2,45,962 हो गई है. इस तरह से भारत ने कोरोना संक्रमण के मामले में स्पेन (Spain) को पीछे छोड़ दिया है. स्पेन में अब तक 2,41,310 पॉजिटिव केस मिले हैं.

पांचवें पायदान पर पहुंचा भारत

कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में भारत दुनिया भर में पांचवें पायदान पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में मिले हैं. यहां पीड़ितों की संख्या 19,08,235 हो गई है. दूसरे पायदान पर ब्राजील है जहां अब तक 6,14,941 संक्रमित लोग मिले हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, रूस में कोरोना पीड़ितों की 4,58,102 हो गई है और वो शीर्ष क्रम में तीसरे पायदान पर है. इसके बाद चौथे पायदान पर ब्रिटेन हैं जहां अब तक 2,86,294 पॉजिटिव केस मिले हैं.

बता दें कि कोरोनावायरस अब तक 4 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. शनिवार रात 11 बजे तक दुनियाभर में 69 लाख 18 हजार 960 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 400,098 लोगों की मौत हो चुकी है. तो वहीं 33 लाख 86 हजार 289 लोग स्वस्थ हुए हैं. 31 लाख 32 हजार 573 लोग अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं.

सऊदी अरब में 95 हजार से अधिक केस

सऊदी अरब ने हाल ही में प्रतिबंधों में ढील देने के बाद एक बार फिर से नियम सख्त किए हैं. कोरोना के मामले बढ़ने पर यहां के शहर जेद्दा में दिन में 3 बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों की आवाजाही पर मनाही रहेगी. इसके साथ ही यहां पर मस्जिदों में नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी गई है. यहां पर 95 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत और चीन जैसे देश अगर ज्यादा संख्या में जांच करें तो उनके यहां कोरोनावायरस के मामले अमेरिका से अधिक होंगे. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने दो करोड़ लोगों की जांच की है. अमेरिका की तुलना में जर्मनी ने 40 लाख और दक्षिण कोरिया ने करीब 30 लाख जांच की हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts