भारत ने कहा, आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई पाकिस्तान का दिखावा

पाकिस्तान ने जो केस हाफिज सईद पर दर्ज किए हैं उस पर भारत का कहना है कि ये बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते किया है.

Pakistan, भारत ने कहा, आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई पाकिस्तान का दिखावा

मुंबई में 26/11 हमले के मास्टरमाइंड जमातउद्दावा चीफ हाफिज सईद और उसके 12 साथियों की गिरफ्तारी हो सकती है. एक दिन पहले हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग का मामला दर्ज किया गया है. भारत ने इस पर कहा है कि पाकिस्तान की कार्रवाई सिर्फ एक दिखावा है. हम आतंकवाद से मुक्त सामान्य संबंध चाहते हैं.

पाकिस्तान ने जो केस हाफिज सईद पर दर्ज किए हैं उस पर भारत का कहना है कि पाकिस्तान ने ये बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते किया है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की ईमानदारी उसकी आतंकियों पर कार्रवाई के आधार पर तय की जाएगी. अंतर्राष्ट्रीय दबाव पर इस आधी अधूरी कार्रवाई पर नहीं. रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान हर बार कार्रवाई की बात करता है लेकिन ये दिखावा है.

बताते चलें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान सरकार ने जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद की फंडिंग करने के मामले में केस दर्ज किया है. पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने जमात-उद-दावा के खिलाफ ये कार्रवाई की है. जमात-उद-दावा के अलावा दावातुल इरशाद ट्रस्ट, मोएज बिन जवाल ट्रस्ट, अल अनफाल ट्रस्ट, अल मदीना फाउंडेशन ट्रस्ट और अलहमाद ट्रस्ट के खिलाफ ये केस दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी चैनल ने दबाव के चलते हटाया पूर्व राष्ट्रपति जरदारी का इंटरव्यू

आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ एक्शन में PAK, टेरर फंडिंग को लेकर 23 मामले दर्ज

अमेरिका ने मान लिया कराची में है दाऊद, जानिए भारत के दावे पर कैसे लगी मुहर

Related Posts