‘Digital Strike’ से सदमे में ड्रैगन, कहा-हमने नहीं लगाया कोई बैन, भारत भी न करे कार्रवाई

काओ फंग ने कहा कि चीन (China) भारत के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में वास्तविक सहयोग को मजबूत करने को महत्व देता है. आशा है कि दोनों पक्ष एक ही दिशा की ओर आगे बढ़ेंगे. दोनों देशों के नेताओं द्वारा संपन्न आर्थिक व्यापारिक (Economic Trade) आम सहमतियों का गंभीरता के साथ पालन किया जाएगा.
Indian ban on Chinese products, ‘Digital Strike’ से सदमे में ड्रैगन, कहा-हमने नहीं लगाया कोई बैन, भारत भी न करे कार्रवाई

चीनी वाणिज्य मंत्रालय (Commerce Ministry) के प्रवक्ता काओ फंग ने कहा कि चीन (China) ने किसी भी भारतीय कंपनी के प्रोडक्ट्स या उनकी सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है और ना ही कोई भेदभावपूर्ण कदम उठाया है. काओ फंग ने पेइचिंग (Beijing) में आयोजित रेगुलर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उम्मीद है कि भारत जल्द ही चीन और चीनी उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई को बंद करेगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दोनों देशों को एक ही दिशा में बढ़ने पर दिया जोर

काओ फंग ने कहा कि चीन और भारत के बीच आर्थिक व्यापारिक सहयोग में आज की उपलब्धियों की प्राप्ति दोनों सरकारों और उद्योगों की समान कोशिशों का परिणाम है, जो दोनों देशों की जनता के हित में है.

उन्होंने कहा कि चीन भारत के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में वास्तविक सहयोग को मजबूत करने को महत्व देता है. आशा है कि दोनों पक्ष एक ही दिशा की ओर आगे बढ़ेंगे. दोनों देशों के नेताओं द्वारा संपन्न आर्थिक व्यापारिक आम सहमतियों का गंभीरता के साथ पालन किया जाएगा.

दोनों देश आर्थिक व्यापारिक सहयोग के स्वस्थ और स्थिर विकास को आगे बढ़ाएंगे, ताकि दोनों देशों की क्षेत्रीय समृद्धि (Regional Prosperity) को बखूबी अंजाम दिया जा सके.

मालूम हो कि पिछले एक हफ्ते के दौरान भारत की तरफ से 59 चीनी मोबाइल ऐप्स (Apps) पर बैन लगाने और चीनी प्रोडक्ट्स पर रोक लगाने को लेकर चीन में गुस्सा और चिंता दोनों ही दिखाई दे रहे हैं. भारत सरकार का कहना है कि उसने अपने राष्ट्रीय और भारतीय लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए चीनी ऐप्स और प्रोडक्ट्स पर प्रतिबंध लगाया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts