‘पनाह-ट्रेनिंग के अलावा आतंकियों को शहीद भी बताता है…’, यूएन में कश्मीर पर रोते PAK को भारत का जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र को फिर बताया कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का ऐसा गढ़ है जहां आतंकियों को न सिर्फ पनाह दी जाती है, बल्कि उन्हें शहीद तक बताया जाता है. भारत की तरफ से पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब एकबार फिर विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने किया है.

Vidisha Maitra

पड़ोसी देश पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाया. भारत की तरफ से भी एक बार फिर पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में करारा जवाब दिया गया है. भारत ने संयुक्त राष्ट्र को फिर बताया कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का ऐसा गढ़ है जहां आतंकियों को न सिर्फ पनाह दी जाती है, बल्कि उन्हें शहीद तक बताया जाता है.

भारत की तरफ से विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने फिर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब किया है. वह यूएन में भारतीय विदेश मंत्रालय की सचिव हैं. इससे पहले सितंबर 2019 में भी विदिशा मैत्रा ने यूएन में पाकिस्तान को जमकर सुनाया था. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के 75 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर यह हाई लेवल मीटिंग हुई थी.

भारत के आतंरिक मुद्दों पर झूठ बोल रहा पाकिस्तान: विदिशा

बता दें कि पाकिस्तान ने अब फिर संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाया और भारत पर तरह-तरह के आरोप लगाए. फिर विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) की जवाब देने की बारी आई. उन्होंने यूएन को बताया कि जो कुछ पाकिस्तान की तरफ से आज कहा गया वह उसका कभी ना खत्म होनेवाला झूठ है, जो वह भारत के आंतरिक मुद्दों के बारे में बोल रहे हैं.

पढ़ें – कोर नहीं करोड़ कमांडर कहलाते हैं PAK में सैन्य अधिकारी, क्या नवाज शरीफ कर पाएंगे मुकाबला?

संयुक्त राष्ट्र में विदिशा मैत्रा ने आगे कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को लेकर जो कुछ पाकिस्तान ने कहा वह झूठ है. यह भारत का अभिन्न अंग है. संयुक्त राष्ट्र में अगर किसी चीज पर बात होनी चाहिए तो आतंकवाद से निपटने की होनी चाहिए. यूएन का यह एजेंडा अभी पूरा नहीं हुआ है.

Related Posts