भारतीय मूल के डॉ. संपत पांचवीं बार चुने गए रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधि, राष्ट्रपति चुनाव में होगी अहम भूमिका

संपत शिवांगी (DR. Sampat Shivangi) को अगस्त में फ्लोरिडा (Florida) में होने वाले रिपब्लिकन नेशनल कन्वेन्शन (RNC) के लिए के लिए प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है.
Indian-American Dr Sampat Shivangi Elected, भारतीय मूल के डॉ. संपत पांचवीं बार चुने गए रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधि, राष्ट्रपति चुनाव में होगी अहम भूमिका

अमेरिका (US) में भारतीय मूल के डॉ. संपत शिवांगी (DR. Sampat Shivangi) को लगातार पांचवीं बार रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का प्रतिनिधि चुना गया है. उन्हें अगस्त में फ्लोरिडा (Florida) में होने वाले रिपब्लिकन नेशनल कन्वेन्शन (RNC) के लिए के लिए प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है.

बता दें कि इस सम्मेलन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के लिए औपचारिक रूप से नामित किया जाएगा. RNC फ्लोरिडा के जैक्सनविले में 24 से 27 अगस्त के बीच होना है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘पूरी दुनिया के लिए ऐतिहासिक होगा राष्ट्रपति चुनाव’

इंडियन-अमेरिकन फोरम फॉर पॉलिटिकल एजुकेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संपत लंबे समय से रिपब्लिक पार्टी के नेता हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, “यह सम्मेलन और आगामी राष्ट्रपति चुनाव हमारे देश के लिए, संभवतः भारत और पूरी दुनिया के लिए ऐतिहासिक होने जा रहे हैं. मुझे खुशी है कि मैं राष्ट्र निर्माण में अपने विश्वास के लिए थोड़ा योगदान दे सकता हूं.”

डॉ. संपत ने कहा कि “यह मेरा पांचवां टर्म है, जब मैं अमेरिका के हमारे अगले राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए आरएनसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनूंगा और मदद करूंगा.”

इससे पहले भी चुने गए रिपब्लिकन के प्रतिनिधि

भारतीय-अमेरिकी डॉ. संपत को पहली बार 2004 में न्यूयॉर्क शहर में रिपब्लिकन सम्मेलन में एक प्रतिनिधि के रूप में राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश को नामित करने के लिए चुना गया था. 2008 में, उन्हें जॉन मैककेन और 2012 में टाम्पा में मिट रोमनी को नामित करने के लिए मिनियापोलिस में एक रिपब्लिकन प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था.

उन्होंने कहा, “ट्रंप को दोबारा नामित करने और अगले चार वर्ष के लिए दोबारा निर्वाचित करने के लिहाज से इस ऐतिहासिक सम्मेलन का हिस्सा बनना बेहद सम्मान की बात है.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts