Coronavirus: संक्रमण के चलते US में भारतीय मूल के डॉक्टर का निधन

डॉक्टर सुधीर एस चौहान कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे और पिछले सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था. इस महीने से पहले ही भारतीय मूल एक व्यक्ति और उसकी बेटी की भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते न्यू जर्सी में मौत हो गई थी.
Indian Origin Doctor Dies US, Coronavirus: संक्रमण के चलते US में भारतीय मूल के डॉक्टर का निधन

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते अमेरिका (America) में एक भारतीय मूल के डॉक्टर का निधन हो गया. अमेरिकन फिजीशियंस आफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) ने बुधवार को डॉक्टर की मौत की पुष्टि की है. न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक डॉक्टर सुधीर एस चौहान (Dr Sudheer S Chauhan) कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे और पिछले सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था. उनका 19 मई को निधन हो गया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

डॉक्टर चौहान न्यूयार्क के जमैका अस्पताल में इंटरनल मेडिसिन फिजिशियन और एसोसिएट प्रोग्राम डायरेक्टर आईएम रेजीडेंसी प्रोग्राम के तौर पर कार्य कर रहे थे. डॉ चौहान ने 1972 में जीएसयूएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर विश्वविद्यालय से अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई की थी.

इस महीने से पहले ही भारतीय मूल एक व्यक्ति और उसकी बेटी की भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते न्यू जर्सी में मौत हो गई थी. बता दें कि अमेरिका में सेवारत हर 7 डॉक्टरों में से एक भारतीय मूल का है, जो अमेरिका में 40 मिलियन से अधिक लोगों को चिकित्सा सेवाएं दे रहे हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts