डॉलर के मुकाबले एक महीने के ऊंचे स्तर पर पहुंचा भारतीय रुपया

भारतीय करेंसी गुरुवार को पिछले सेशन से करीब 51 पैसे की बढ़त के साथ 75.16 रुपये पर डॉलर (dollar) पर खुली और जल्द ही चढ़कर 74.97 रुपए पर डॉलर तक जा पहुंची. रुपया (Rupees) पिछले सेशन में 75.67 रुपए पर डॉलर पर बंद हुआ था.
indian rupees on one month high, डॉलर के मुकाबले एक महीने के ऊंचे स्तर पर पहुंचा भारतीय रुपया

भारतीय रुपए (Indian rupee) ने गुरुवार को डॉलर के मुकाबले जबरदस्त बढ़त बनाई. डॉलर (dollar) के मुकाबले रुपया शुरुआती कारोबार के दौरान 74.97 रुपए पर डॉलर तक उछला जोकि एक महीने से ज्यादा समय का सबसे उंचा लेवल है. इससे पहले देशी करेंसी 27 मार्च को 74.83 रुपए पर डॉलर पर था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

भारतीय करेंसी गुरुवार को पिछले सेशन से करीब 51 पैसे की बढ़त के साथ 75.16 रुपये पर डॉलर पर खुली और जल्द ही चढ़कर 74.97 रुपए पर डॉलर तक जा पहुंची. रुपया  पिछले सेशन में 75.67 रुपए पर डॉलर पर बंद हुआ था.

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (एनजीं एवं करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया कि डॉलर में कमजोरी और घरेल शेयर बाजार में आई तेजी से देशी करेंसी को सपोर्ट मिला है. अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने मोनेटरी पालिसी में और ढील देने के संकेतों के साथ-साथ कोरोना के कहर से जल्द राहत मिलने की संभावना न दिखने से डॉलर कमजोर हुआ है.

दुनिया की छह मेन करेंसी के मुकाबले डॉलर की ताकत का इंडिकेटर, डॉलर इंडेक्स गुरुवार को पिछले सेशन से 0.05 फीसदी की कमजोरी के साथ 99.59 पर बना हुआ था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts