नदी में गिरी कार, डूबने से हो जाती युवक की मौत अगर पास ना होता iPhone

अमेरिका के लोवा शहर में एक युवक की कार नदी में गिर गई थी. उसने सीरी के जरिए 911 पर कॉल किया. तब जाकर उसे मदद मिली और उसे बचाया गया.

एपल का आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस सीरी वैसे तो आपके बोलते ही सभी जानकारियां अपको मुहैया कराता है. मगर अमेरिका में सीरी ने एक डूबते हुए युवक की जान बचाई है. सुनने में यह हैरानी होगी लेकिन यह सच है. मंगलवार को अमेरिका के लोवा शहर में एक युवक की कार नदी में गिर गई थी. उसने सीरी के जरिए 911 पर कॉल किया. तब जाकर उसे मदद मिली और उसे बचाया गया.

दरअसल गेल साल्सेडो (18) उत्तर लोवा एरिया कम्युनिटी कॉलेज जा रहे थे. इस दौरान सड़क पर पड़ी बर्फ की वजह से उनकी गाड़ी फिसल गई और वाइनबागो नदी में गिर गई.

उन्होंने बताया कि घबराहट में मुझे लग रहा था कि मैं मरने वाला हूं. क्योंकि चारों तरफ पानी और बर्फ था. घबराहट में मुझे अपना फोन भी नहीं मिल रहा था. तभी मुझे एपल के आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस सीरी का विचार आया. मैं जोर से चिल्लाया और सीरी को 911 पर कॉल करने को कहा. इसके जरिए मासोन सिटी के दमकल विभाग से संपर्क हुआ.

दमकल विभाग के मुताबिक “तामपान कम होने से नदी का पानी जम गया था. इससे कार का ड्राइवर साइड का दरवाजा बंद हो गया था. हमारे पास रेक्स्यू के लिए कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था. गेल को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला गया. इसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर है.”