Donald Trump को दें शांति का नोबेल…UAE-इजरायल समझौते के बाद अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार की मांग

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और इजरायल (Israel) के बीच शांति समझौता हुआ है. समझौते के बाद डोनाल्ड ट्रंप को शांति का नोबेल प्राइज देने की मांगकी गई है.
Israel UAE Agreement, Donald Trump को दें शांति का नोबेल…UAE-इजरायल समझौते के बाद अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार की मांग

इजरायल और यूएई के बीच एतिहासिक समझौते (Israel UAE Agreement) के बाद अमेरिका से एक बड़ी मांग उठी है. अमेरिकी सरकार में सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नोबेल प्राइज से नवाजने की मांग उठाई है. बता दें कि गुरुवार को इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच शांति समझौता हुआ है.

ट्रंप को नहीं मिला तो पता नहीं किसे मिलेगा: ब्रायन

इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के समझौते को करवाने में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की अहम भूमिका बताई जा रही है. इसपर बात करते हुए अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन ने कहा कि अब राष्ट्रपति ट्रंप को शांति के लिए नोबेल दिया जाना चाहिए. ब्रायन ने कहा कि उन्होंने (ट्रंप) शांति के लिए शानदार काम किया है. ब्रायन बोले, ‘अगर यह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नहीं दिया गया तो किसे दिया जाना चाहिए मुझे नहीं पता.

‘पढ़ें- UAE-इजरायल समझौता: प्रिंस बिन जायद और PM नेतन्याहू ने ट्रंप को कहा शुक्रिया

ब्रायन ने गिनवा डालीं ट्रंप की ‘उपलब्धियां’

ब्रायन ने दावा किया कि डोनाल्ड ट्रंप की वजह इजरायल-फिलिस्तीन के बीच शांति समझौता प्लान तैयार हो रहा है, वह अफगानिस्तान में शांति लाए. वह बोले, ‘कम से कम अमेरिका और तालिबान के बीच तो लाए ही. हमने (अमेरिका) 29 फरवरी से अबतक अफगानिस्तान में अपना कोई जवान युद्ध वाली स्थिति में नहीं खोया है. अब ट्रंप ने इजरायल और यूएई के बीच शांति समझौता करवाया है.’ ब्रायन ने कहा पिछले 25 सालों में किसी अरब देश और इजरायल के बीच शांति समझौता नहीं हुआ था, लेकिन ट्रंप ने यह कर दिखाया.

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और इजरायल (Israel) के बीच शांति समझौता हुआ है. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अहम भूमिका निभाई है. पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (benjamin netanyahu) ने कहा कि आज हम इजरायल और अरब दुनिया के बीच शांति के एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts