इटली में बना Coronavirus से मौत का रिकॉर्ड, एक दिन में 969 डेथ, अब तक मरने वालों की संख्या 9134

इटली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से सिर्फ एक दिन में 969 लोगों की मौत हुई है. सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी.

इटली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से सिर्फ एक दिन में 969 लोगों की मौत हुई है. सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डिपार्टमेंट के हवाले से कहा कि इटली में कोरोनो वायरस मामलों की कुल संख्या शुक्रवार को चीन में पंजीकृत कुल आंकड़ों से अधिक 86,498 तक पहुंच गई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

21 फरवरी को देश के उत्तरी क्षेत्रों में कोविड-19 (COVID-19) महामारी के फैलने के बाद से अब तक यहां कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,134 हो गई है. नेशनल कमिश्नर फॉर इमरजेंसी डोमेनिको अर्चुरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गुरुवार को 50 लोगों की मौत हुई, जो अब तक कुल आंकड़ों में शामिल नहीं हैं.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वहीं, एक्स्ट्रा ऑडिनरी कमिश्नर और सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के प्रमुख एंजेलो बोरेलेली बुखार (कोरोनो वायरस की पुष्टि नहीं) के कारण लगातार दूसरे दिन घर में रहे, जिसके बाद डोमेनिको अर्चुरी ने उनके स्थान पर आकर नवीनतम आंकड़ों को पेश किया.

नई रिपोर्ट के अनुसार, डेली 589 व्यक्ति इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए हैं. जिसके बाद से महामारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 10,950 हो गई है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देश में शुक्रवार को हुई जांच में 4,401 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद से वर्तमान में कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 66,414 हो गई है. अर्चुरी ने कहा कि कुल संक्रमित व्यक्तियों में से छह प्रतिशत या 3,732 मरीज वर्तमान में आईसीयू में भर्ती हैं.

(आईएएनएस)

Related Posts