नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में बिडेन चल रहे डोनाल्ड ट्रंप से आगे: सर्वे

जो बिडेन (Joe Biden) को दोनों राज्यों में महिला मतदाताओं में कम से कम 50 प्रतिशत समर्थन हासिल है और अफ्रीकी मूल के मतदाताओं (African Descent Voters) के बीच उन्हें भारी बढ़त मिली हुई है और दोनों राज्यों में 80 प्रतिशत से ज्यादा समर्थन उन्हें हासिल है.
Joe Biden is marginally ahead of Donald Trump, नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में बिडेन चल रहे डोनाल्ड ट्रंप से आगे: सर्वे

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के संभावित डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) दो दक्षिणी राज्यों नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से मामूली आगे हैं. यह जानकारी एक नए सर्वे में सामने आई है.

पॉलिटिको न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएस न्यूज बैटलग्राउंड ट्रैकर सर्वे से रविवार को पता चला कि बिडेन नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) में ट्रंप के 44 प्रतिशत के मुकाबले 48 प्रतिशत के साथ और जॉर्जिया में 45 प्रतिशत के मुकाबले 46 प्रतिशत के साथ आगे हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

जॉर्जिया में नहीं जीता कोई डेमोक्रेट उम्मीदवार

साल 1992 में बिल क्लिंटन के बाद जॉर्जिया (Georgia) में कोई भी डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जीत नहीं पाया है और एकमात्र डेमोक्रेट (बराक ओबामा 2008) ने पिछले 10 राष्ट्रपति चुनावों में उत्तर कैरोलिना में जीत दर्ज की थी. खासतौर से राष्ट्रपति ट्रंप ने कॉलेज वाले श्वेत मतदाताओं को खो दिया है.

बिडेन को महिला वोटर्स में 50 प्रतिशत समर्थन

बिडेन को दोनों राज्यों में महिला मतदाताओं में कम से कम 50 प्रतिशत समर्थन हासिल है और अफ्रीकी मूल के मतदाताओं के बीच उन्हें भारी बढ़त मिली हुई है और दोनों राज्यों में 80 प्रतिशत से ज्यादा समर्थन उन्हें हासिल है. वहीं ट्रंप को दोनों राज्यों में अर्थव्यवस्था से निपटने को लेकर बढ़त मिली हुई है.

यह सर्वे सीबीएस न्यूज के लिए यूगव (YouGov) ने 28 से 31 जुलाई के बीच किया गया, जिसमें जॉर्जिया में रजिस्टर्ड 1,131 मतदाताओं और नॉर्थ कैरोलिना में 1,152 मतदाताओं के सैंपल्स का इस्तेमाल किया गया. (IANS)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts