पाकिस्तान जाएंगे प्रिंस विलियम, शाही महल को सता रही सुरक्षा की चिंता

प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन 14 से 18 अक्टूबर तक पाकिस्तान का आधिकारिक दौरा करेंगे.

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन 14 से 18 अक्टूबर तक पाकिस्तान के आधिकारिक दौरे पर होंगे. किंग्स्टन पैलेस की ओर से कहा गया कि प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन का यह दौरा सुरक्षा कारणों को लेकर बेहद जटिल होगा.

बता दें कि राजकुमार विलियम और केट मिडिलटन पाकिस्‍तान में यह जानने की कोशिश करेंगे कि जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के लिहाज से स्थानीय समुदाय के लोग कैसे ढल रहे हैं.

अब तक का सबसे जटिल दौरा

पैलेस की कम्यूनिकेशन सेक्रेटी ने कहा कि शाही जोड़ा ब्रिटेन के विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) के अनुरोध पर यह आधिकारिक यात्रा करेगा. सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर यह ड्यूक और डचेस का अब तक का सबसे जटिल दौरा है.

इनसे मुलाकात करेगी शाही जोड़ी

इस दौर के तहत वे इस्लामाबाद, लाहौर जाने के साथ साथ पाकिस्‍तान के उत्‍तरी ग्रामीण क्षेत्रों और पश्चिम के बीहड़ों की सीमा का दौरा करेंगे. यात्रा के दौरान दोनों बच्चों, सरकारी अधिकारियों, कारोबारियों, सेवा के कामों से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ साथ सांस्कृतिक और खेल क्षेत्र की हस्तियों के साथ बातचीत भी करेंगे.

ये भी कर चुके पाकिस्तान का दौरा

2006 के बाद से ब्रिटिश शाही परिवार किसी सदस्य की पाकिस्तान की पहली आधिकारिक यात्रा है, इससे पहले 2006 में प्रिंस चार्ल्स और कैमिला दक्षिण एशियाई देश की यात्रा पर गए थे. इससे पहले, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 1961 और 1997 में और दिवंगत राजकुमारी डायना ने 1991 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तानी घुसपैठियों को पीएम इमरान ने LoC पार करने से रोका, क्या डर गए नियाज़ी?

चीनी राजदूत का बयान- कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ, भारत ने दर्ज कराया विरोध